Thu. Apr 25th, 2024


Ruturaj Gaikwad - India TV Hindi

Image Source : IPLT20.COM
Ruturaj Gaikwad

Ruturaj Gaikwad Batting CSK: गुजरात टाइटंस के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल की बल्लेबाजी, लेकिन सिर्फ 8 रन से वह अपने शतक से चूक गए। अगर वह गुजरात टाइटंस के खिलाफ शतक लगा देते, तो वह कई दिग्गज क्रिकेटर्स के क्लब में शामिल हो जाते, लेकिन अल्जारी जोसेफ की गेंद पर वह बड़ा स्ट्रोक लगाने के चक्कर में आउट हो गए। आइए जानते हैं, सिर्फ 8 रन से गायकवाड़ किस रिकॉर्ड से चूक गए। 

गायकवाड़ ने की शानदार बल्लेबाजी 

सीएसके के खिलाफ गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मोहम्मद शमी ने डेवोन कॉन्वे को आउट कर दिया। लेकिन इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने पारी की शुरुआत से आक्रामक बैटिंग जारी रखी, जबकि दूसरे छोर से निरंतर अंतराल पर विकेट गिरते रहे। उन्होंने 50 गेंदों में 92 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 9 छक्के लगाए। 

इस रिकॉर्ड से चूके गायकवाड़ 

अगर ऋतुराज गायकवाड़ अपना शतक लगा देते, तो वह आईपीएल में दो शतक लगाने वाले 9वें खिलाड़ी बन जाते, लेकिन ऐसा हो ना सका। IPL में  शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ब्रेंडन मैकुलम, वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय, एडम गिलक्रिस्ट, बेन स्टोक्स और हाशिम अमला ने लगाए हैं। लेकिन 8 रन से शतक चूकने से गायकवाड़ इन दिग्गजों के क्लब में शामिल नहीं हो पाए हैं। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए ही उन्होंने साल 2021 में शतक लगाया था। 

सीएसके को दिलाया था खिताब 

ऋतुराज गायकवाड़ साल 2020 से सीएसके की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने अपने दम चेन्नई की टीम को आईपीएल 2021 का खिताब दिलाया था। उन्होंने अभी तक सीएसके की टीम के लिए 37 मैचों में 1264 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *