Fri. Mar 29th, 2024


JDU- India TV Hindi

Image Source : FILE
JDU प्रमुख ललन सिंह

नई दिल्ली: अगले वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। यह चुनाव सभी राजनीतिक दलों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण हैं। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की कोशिश होगी कि वह लगातार तीसरी बार भारी बहुमत से जीतकर हैट्रिक लगाए। वहीं कांग्रेस समेत समूचा विपक्ष बीजेपी को सत्ता से बाहर निकालने के लिए जी-जान से जुटा हुआ है। 

आज सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर विपक्षी दलों की एक बैठक हुई। इस बैठक में कई दलों से नेता शामिल हुए। बैठक खत्म होने के बाद जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष राजीब रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दल एक होकर लड़ेंगे। 

वहीं इस बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी को घर की चिंता नहीं है। सरकार देश के लोकतंत्र के साथ जो कुछ भी कर रही है, वह बड़ा मुद्दा है। उन्होंने बताया कि सभी विपक्षी दल एक साथ हैं, हमारे बीच सौहार्दपूर्ण चर्चा हुई और हम उसी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे।

विपक्षी दलों के कई नेता हुए हैं शामिल 

इस बैठक में रवनीत सिंह बिट्टू, मणिकम टैगोर, सपा से सांसद रामगोपाल यादव, एम वायको, NCP प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता जयराम रमेश और प्रमोद तिवारी शामिल हुए हैं। इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खरगे के घर हो रही बैठक में DMK, JDU, CPI, CPIM, AAP, NCP, AIUML, NC के नेता और TMC से प्रसून बनर्जी और सौगत रॉय शामिल हुए हैं।  

 

 

 

 

Latest India News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *