Thu. Mar 28th, 2024


Lovlina Borgohain- India TV Hindi

Image Source : PTI
Lovlina Borgohain

भारत में खेली जा रही महिला बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के लिए रविवार के दिन का दूसरा गोल्ड मेडल आ चुका है। निकहत जरीन के गोल्ड मेडल के बाद अब भारत की दूसरी स्टार बॉक्सर और ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लवलीना बोरगोहेन ने भी गोल्डन मुक्का मार दिया है। दो बार की कांस्य पदक विजेता लवलीना ने ऑस्ट्रेलिया की कैटलिन पारकर को 5-2 से मात दी।

लवलीना ने भी जीता गोल्ड

लवलीना ने अपनी अच्छी फॉर्म को बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलिया की कैटलिन को एकतरफा अंदाज में मात दी। बता दें कि लवलीना ने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की ली कियान को 4- से मात दी थी। ऐसे में इस बॉक्सर का आत्मविश्वास फाइनल मुकाबले में काफी ज्यादा था। वो मैच में भी साफ देखने को मिला और लवलीना ने इस बार बिना चूके गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

निकहत ने भी जीता गोल्ड

शीर्ष भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन ने रविवार को यहां 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में वियतनाम की एनगुएन थि ताम को हराकर अपना दूसरा विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीता। निकहत ने ताम पर 5-0 से जीत दर्ज की। इस तरह निकहत महान मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (6 बार की विश्व चैम्पियन) के बाद दो बार यह प्रतिष्ठित खिताब जीतने वाली दूसरी भारतीय बनीं। शनिवार को नीतू गंघास (48 किग्रा) और स्वीटी बूरा (81 किग्रा) विश्व चैम्पियन बनी थीं। मेजबान भारत स्वर्ण पदकों के मामले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी करने की ओर बढ़ रहा है।

भारत ने 2006 में अपनी मेजबानी में चार स्वर्ण पदक जीतकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था जिसमें देश के नाम आठ पदक रहे थे। इससे पहले स्वीटी बोरा ने चीन की वांग लीना को 4-3 से और नीतू घनघस ने मंगोलिया की लुत्साइखान अल्तानसेटसेग को 5-0 के अंतर से हराकर शनिवार को दो गोल्ड मेडल भारत की झोली में डाले थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *