Thu. Apr 25th, 2024


कांग्रेस कर रही संकल्प सत्याग्रह- India TV Hindi

Image Source : ANI
कांग्रेस कर रही संकल्प सत्याग्रह

लोकसभा से राहुल गांधी की सदस्यता छिन जाने के बाद अब कांग्रेस पार्टी आर-पार के मूड में आ गई है। कांग्रेस पार्टी अब कोर्ट के साथ-साथ सड़कों पर उतर आई है। आज से कांग्रेस पार्टी सरकार और बीजेपी के विरोध में सड़कों पर उतरी है। आज सुबह से ही कांग्रेस के दिग्गज नेता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर संकल्प सत्याग्रह करना चाह रही थी लेकिन उन्हें इसकी इजाजत नहीं मिली। इसके बाद कांग्रेस ने गांधी दर्शन पर मंच बनाया है। ये बिल्कुल राजघाट के बगल में है। अब वहीं सत्याग्रह कर रहे हैं। 

राजघाट ही नहीं, पूरे देशभर में कांग्रेस का सत्याग्रह 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और अन्य नेता पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ राजघाट पहुंचे हैं। इसके साथ ही देश के दूसरे राज्यों में भी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता गांधी प्रतिमा के सामने संकल्प सत्याग्रह कर रहे हैं।  वहीं सोमवार से कांग्रेस संविधान बचाओ अभियान भी शुरू करेगी। यानी आने वाले दिनों में देश की सड़कों पर कांग्रेस का शोर होगा। 

राहुल के प्रति एकजुटता का संदेश देने का मकसद
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता रविवार को महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने एकदिवसीय संकल्प सत्याग्रह कर रहे हैं। पार्टी के अनुसार, राहुल गांधी के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए यह ‘संकल्प सत्याग्रह’ सभी प्रांतों एवं जिलों में महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के समक्ष होगा। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस के कई अन्य नेता दिल्ली में राजघाट पर आयोजित ‘संकल्प सत्याग्रह’ में शामिल होने पहुंचे। 

सूरत कोर्ट के फैसले के बाद गई राहुल की सांसदी
गौरतलब है कि केरल की वायनाड संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत द्वारा 2019 के मानहानि के एक मामले में दो साल जेल की सजा सुनाये जाने के मद्देनजर शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया। लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि उनका अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा।

ये भी पढ़ें-

ISRO ने एक साथ लॉन्च किए 36 सैटेलाइट, ब्रिटेन, अमेरिका, जापान समेत 6 देशों की कंपनियां शामिल

अहमदाबाद में भ्रष्टाचार का पुल बना हाटकेश्वर फ्लाईओवर, 50 साल का था दावा, 5 साल में गिराने की नौबत
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *