Fri. Apr 19th, 2024


Hurricane caused severe devastation in America 26 people died many houses were destroyed- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
अमेरिका में तूफान ने मचाई भयंकर तबाही

अमेरिका के मिसिसिपी और अलबामा में शुक्रवार रात को शक्तिशाली तूफान की चपेट में आने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। तूफान से मची तबाही के कारण कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। बचावकर्ता राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं। मिसिसिपी आपात प्रबंधन एजेंसी ने शनिवार को बताया कि तूफान में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है और कई लोग घायल हुए हैं। उसने बताया कि राज्य में लापता हुए चार लोगों का पता लगा लिया गया है। 

भयंकर तूफान ने मचाई तबाही

इस बीच ‘एएल डॉट कॉम’ ने बताया कि उत्तरी अलबामा की मोर्गन काउंटी में तूफान के कारण मची तबाही में 67 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने तूफान की पुष्टि की, जिससे मिसिसिपी में जैकसन के उत्तर पूर्व में करीब 96 किलोमीटर तक तबाही मची। ग्रामीण कस्बे सिल्वर सिटी और रोलिंग फोर्क में तूफान से क्षति की सूचना मिली है, जो बिना कमजोर हुए 113 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पूर्व की ओर विनोना और आमोरी होते हुए अलबामा की तरफ बढ़ा। मिसिसिपी के गवर्नर टेट रीव्स ने आपात स्थिति की घोषणा की और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी संघीय मदद देने का वादा किया है।

कई मकान हुए क्षतिग्रस्त

मिसिसिपी और अलबामा में तूफान से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए, एक फायर स्टेशन नष्ट हो गया, एक किराने की दुकान में कुछ लोग फंस गए और एक अपार्टमेंट परिसर की छत गिर गई। बुधवार को ‘डीप साउथ’ के कुछ हिस्सों में तूफान के कारण दो लोगों की मौत होने की खबर है। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने तूफान के टेक्सास से पूर्व की ओर जाने की चेतावनी दी थी। मॉन्टगोमरी शहर के उत्तर में फ्लैटवुड समुदाय में दो लोग मारे गए। मॉन्टगोमरी काउंटी इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी की निदेशक क्रिस्टीना थॉर्नटन ने कहा, वे अपने घर में थे और तूफान के कारण एक पेड़ उस पर गिर गया। थॉर्नटन ने कहा कि क्षेत्र में अन्य लोग घायल हो गए और बचाव दल बुधवार सुबह तक क्षेत्र में अभियान चलाने में सक्षम हुए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *