Fri. Mar 29th, 2024


Mumbai Indians vs Delhi Capitals, MI vs DC, WPL 2023- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Mumbai Indians vs Delhi Capitals

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम चरण में है। लीग का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रविवार यानी 26 मार्च को खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा। फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीम जमकर मेहनत कर रही है। फाइनल में जगह बनाने के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में नंबर 1 पर रही थी। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम एलिमिनेटर मुकाबले में यूपी वॉरियर्स को हराकर यहां तक पहुंची है। दोनों ही टीम महिला प्रीमियर लीग का पहला फाइनल जीतना चाहेगी।

इस खिलाड़ी का फॉर्म में आना जरूरी

फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम चाहेगी की उनकी कप्तान हरमनप्रीत कौर अपने खराब फॉर्म से वापसी कर ले। हरमनप्रीत कौर ने टूर्नामेंट के शुरू में तीन अर्धशतक जमाए थे लेकिन वह अपनी इस फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाई। उन्होंने यूपी वारियर्स के खिलाफ एलिमिनेटर में केवल 14 रन बनाए। मुंबई को फाइनल में यदि बड़ा स्कोर खड़ा करना है तो हरमनप्रीत को अच्छी पारी खेलनी होगी। हरमनप्रीत कौर का फॉर्म मुंबई इंडियंस की जिंताओं को बढ़ा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज और दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग मुंबई की कप्तान की लचर फॉर्म का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगी। दिल्ली कैपिटल्स ने धीरे-धीरे लय हासिल करके मुंबई को अंक तालिका में शीर्ष से हटाया था। उसकी तरफ से बल्लेबाजी में अभी तक लैनिंग और साउथ अफ्रीका की ऑलराउंडर मारिजान कैप ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसके बावजूद इन दोनों टीमों में से किसी को भी फाइनल में जीत का प्रबल दावेदार नहीं माना जा सकता है। दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखते हुए खिताबी मुकाबला रोमांचक होने की संभावना है। 

कोई किसी से कम नहीं

लीग चरण में दिल्ली और मुंबई ने एक दूसरे के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की थी। इन दोनों टीमों ने लीग चरण में समान 12 अंक हासिल किए थे लेकिन दिल्ली की टीम बेहतर रन रेट के आधार पर अंक तालिका में टॉप पर रही। दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेला जाएगा जिसमें मुंबई में अभी तक अपने तीनों मैच जीते हैं। दिल्ली ने इस मैदान पर दो मैच जीते जबकि एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

WPL 2023 के लिए दोनों टीम 

दिल्ली कैपिटल्स: मेग लैनिंग (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, राधा यादव, शिखा पांडे, मारिजान कैप, टाइटस साधु, लौरा हैरिस, तारा नॉरिस, जसिया अख्तर, मिन्नू मणि, तान्या भाटिया (विकेटकीपर) , पूनम यादव, जेस जोनासेन, स्नेहा दीप्ति, अरुंधति रेड्डी, अपर्णा मंडल। 

मुंबई इंडियंस: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), नैट साइवर-ब्रंट, अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हीथर ग्राहम, इसाबेल वोंग, अमनजोत कौर, धारा गुज्जर, सैका इशाक, हेली मैथ्यूज, क्लो ट्राईन, हुमायरा काजी, कोमल जंजाद, प्रियंका बाला, सोनम यादव, नीलम बिष्ट, जिंतमणि कलिता।

(Inputs by PTI)

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *