Thu. Apr 18th, 2024


Full Details on cheap Air Coolers- India TV Hindi

Image Source : AMAZON
गर्मियों के लिए लेना है कूलर, इन किफायती बजट वाले Coolers के बारे में जानिए

Best air coolers for summer 2023 under Rs 10000:  गर्मियों का दौर जल्द ही शुरू होने वाला है, ऐसे में हमारी परेशानी भी बढ़ने वाली है। दूसरी ओर गर्मियों के शुरू होते ही गर्मी को कम करने के लिए हम विभिन्न उपायों को आजमाते है, जिनमें से एसी, कूलर, पंखे आदि को घर में लगाना होता है। दूसरी ओर अगर आप भी आने वाली गर्मियों के लिए फीचर्स से भरे और किफायती कूलर की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको मार्केट में उपलब्ध बेहतरीन फीचर्स से भरे Coolers के बारे में बतलाने वाले हैं।

Bajaj DC 55 DLX 54 Litres Desert Air Cooler

हमने अपनी अपनी लिस्ट में पहले नंबर पर इस कूलर को रखा है, क्योंकि यह काफी किफायती और फीचर्स से भरा है। बात करें इस कूलर के फीचर्स की तो वाटर टैंक की क्षमता 54 लीटर है, यानी अगर एक बार आपने रात में इसे भर दिया तो आप पूरी रात आराम की नींद सोयेंगे। इसके साथ ही इस कूलर में टर्बोफैन तकनीक भी दी गयी है, जिसकी मदद से यह किसी के कमरे का तापमान ठंडा रखता है। वहीं बात करें इस कूलर की क्षमता की तो इसमें 190 W की क्षमता है और इसमें ऑपरेटिंग वोल्टेज 220 V-240 V तक का है। वहीं इसकी कीमत 9,400 रुपये मात्र है। 

Kenstar Smart Appliances Cruzo 46 L Air Cooler

इस कूलर में वाटर टैंक की क्षमता 35 लीटर की है, साथ ही इसमें शानदार कूलिंग पैड दिया गया है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 175 वॉट का मोटर और डस्ट फिल्टर दिया गया है, वहीं इसमें मौजूद डस्ट फिल्टर हवा से धूल को फिल्टर करने में मदद करता है। इसकी कीमत मात्र 7,490 रुपये है।

Symphony Hi Cool I Modern Air Cooler

यह कूलर 31 लीटर क्षमता वाले वाटर टैंक के साथ आता है, साथ ही इसका शानदार इंटीरियर सबको अपनी ओर आकर्षित करता है। वहीं इस कूलर के फीचर्स की बात करें तो यह 17 वर्ग मीटर तक के कमरे को अच्छे से ठंडा कर देता है, इसके साथ ही यह कूलर एंटी बैक्टीरियल तकनीक के साथ आता है। वहीं इस कूलर में ड्यूरा पंप दिया गया है, साथ ही इसमें ऑपरेटिंग वोल्टेज 230 V है। वहीं इसकी कीमत 8,849 रुपये मात्र है।

Orient Electric CD 5003 H Air Cooler

यह कूलर 50 लीटर वाटर टैंक के साथ पेश किया गया है, जोकि 190 W बिजली की खपत करता है। इस कूलर में थ्री स्पीड मोटर, एंटीबैक्टीरियल टैंक और आइस चैम्बर मौजूद है। इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि यह कूलर तेजी के साथ कमरे को ठंडा करता है। इसके साथ ही यह कूलर एयरो फैन तकनीक से लैस है, साथ ही इसमें पानी के लिए ऑटोफिल इनलेट भी दिया गया है। वहीं इस कूलर की कीमत 9,229 रुपये मात्र है, जोकि ई कॉमर्स साइट अमेजन में उपलब्ध है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *