Sat. Apr 20th, 2024


यूपी बीजेपी संगठन में...- India TV Hindi

Image Source : FILE
यूपी बीजेपी संगठन में बड़ा फेरबदल

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के संगठन में पिछले कई दिनों से एक सूची का इंतजार किया जा रहा था। आज यह इंतजार ख़त्म हुआ। इस सूची में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह की टीम का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट का इंतजार कई महीनों से किया जा रहा था। इस सूची में बीजेपी के सभी क्षेत्रों के अध्यक्ष बदले गए हैं। इसके साथ ही अन्य पदों पर भी बड़ी मात्रा में फेरबदल किये गए हैं। 

इस बार बनाए गए 18 प्रदेश उपाध्यक्ष और 7 महामंत्री 

देर रात जारी हुई लिस्ट में इस बार प्रदेश संगठन में 18 प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। जिनमें से नोएडा से पंकज सिंह, लखनऊ से विजय बहादुर पाठक, कानपुर से सलिल बिश्नोई, मुरादाबाद से सत्यपाल सैनी, आजमगढ़ से नीलम सोनकर, गाजियाबाद से सुनीता दयाल प्रमुख हैं। इसके साथ ही इस बार 7 प्रदेश महामंत्री बनाए गए हैं। जिनमें अमेठी से गोविन्द नारायण शुक्ल, लखनऊ से अमर पाल मौर्य, सीतापुर से अनूप गुप्ता आगरा से रामप्रताप सिंह चौहान प्रमुख हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *