Thu. Mar 28th, 2024


पीवी सिंधु- India TV Hindi

Image Source : GETTY IMAGES
पीवी सिंधु

Swiss Open 2023: भारत की स्टार शटलर और दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु स्विस ओपन 2023 के दूसरे दौर से ही बाहर हो गई हैं। फोर्थ सीडेड सिंधु को इंडोनेशिया की नॉन सीड प्लेयर कुसुमा वारदानी ने प्री क्वार्टरनफाइनल में मात दी। इस टूर्नामेंट को पिछले साल जीतने वाली पीवी सिंधु इस बार दूसरे राउंड से ही बाहर हो गईं। खास बात यह रही कि पीवी सिंधु को 38वीं रैंकिंग की कुसुमा ने 15-21, 21-12, 18-21 से मात देते हुए बड़ा उलटफेर किया है। इस हार के साथ सिंधु 2454 दिनों के बाद यानी 4 जुलाई 2016 के बाद अब टॉप 10 से बाहर हो गई हैं।

पीवी सिंधु पहली बार इंडोनेशिया की कुसुमा वारदानी के खिलाफ उतरी थीं। पहले राउंड में सिंधु ने स्विट्जरलैंड की जेनजीरा स्टैडेलमैन को आसानी से 21-9 21-16 से हराकर प्री क्वार्टर में जगह बनाई थी। पर यहां वह इंडोनेशियाई चुनौती से नहीं निपट सकीं। सिंधु के अलावा प्रणॉय ने भी काफी निराष किया है। वर्ल्ड नंबर 9 और पांचवीं वरीयता प्राप्त एचएस प्रणॉय फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव से 21-8, 21-8 से हार गए। प्रणॉय ने भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए चीन के ऑल इंग्लैंड ओपन फाइनलिस्ट शि यू क्यूई को हराया था लेकिन दूसरे राउंड की बाधा उनसे भी पार नहीं हुई। वहीं किदांबी श्रीकांत को हांगकांग के चेउक यिउ ली से 22-20, 21-17 से हार का सामना करना पड़ा।

नहीं कर पाईं टाइटल का बचाव

पीवी सिंधु ने पिछले साल थाइलैंड की बुसानन को हराकर स्विस ओपन 2022 का खिताब अपने नाम किया था। पर इस बार उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उन्होंने लंबे समय के बाद कोर्ट पर वापसी की थी। हाल ही में उनके कोरियाई कोच से भी अलग होने की खबरें आई थीं। इस टूर्नामेंट में सिंधु ओलंपिक मेडल जिताने वाले कोच पार्क टाय सांग के बिना ही उतरी थीं। उनके लिए वापसी के बाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। अब देखना होगा कि वह आगामी दिनों में किस तरह वापसी कर पाती हैं।

एक के बाद एक बुरी खबरों के बाद भारत के लिए टूर्नामेंट से एक खुशखबरी भी आई। भारत की स्टार और टूर्नामेंट की दूसरी वरीयता प्राप्त डबल्स जोड़ी सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने अंतिम-8 में प्रवेश किया। भारतीय जोड़ी ने ताइवान की फेंग चीह ली और फेंग जेन ली की जोड़ी पर 12-21, 21-17, 28-26 से जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाते हुए भारत की उम्मीदें बरकरार रखीं। विश्व में छठे नंबर की इस भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला डेनमार्क के जेपी बे और लासे मोल्हेडे की जोड़ी से होगा। यह जोड़ी इस साल के स्विस ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट में आखिरी भारतीय चुनौती है।

यह भी पढ़ें:-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *