Sat. Apr 20th, 2024


धनबाद में ग्लाइडर हुआ क्रैश- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
धनबाद में ग्लाइडर हुआ क्रैश

झारखंड के धनबाद में एक बड़ा हादसा हो गया। आसमान में उड़ने वाला ग्लाइडर क्रैश होकर एक घर में घुस गया। ग्लाइडर हादसे में सवार दो लोग ज़ख्मी हुए हैं। आसमान में उड़ने वाले ग्लाइडर एक तरह के हल्के वजन वाले एयरक्राफ्ट होते हैं। इस ग्लाइडर ने कुछ सेकेंड्स पहले बरवा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी लेकिन थोड़ी ही देर बाद ये विमान हवाई अड्डे के पास क्रैश हो गया। ग्लाइडर हवाई अड्डे के पास एक घर पर जा गिरा। इससे पहले भी दो बार इस तरह की हवाई सैर ग्लाइडर के जरिए लोगों को कराई जा चुकी है लेकिन इस बार ग्लाइडर क्रेश हो जाने से हवाई सैर कर शहर का नज़ारा देखना फिलहाल थम गया है। 

तकनीकी खराबी का वजह से क्रैश, ग्लाइडर चकनाचूर

बताया जा रहा है कि हवाई अड्डे से ग्लाइडर के उड़ान भरते ही उसमें कुछ तकनीकी दिक्कत आ गई थी। करीब 500 मीटर की दूरी पर ग्लाइडर क्रेश हो गया। ग्लाइडर नीलेश कुमार नामक शख्स के घर पर जा गिरा और चकनाचूर हो गया। धनबाद शहर के लोग हवाई सफर का आनंद ले सकें और अपने शहर का नज़ारा आसमान से देख सकें, इस उद्देश्य के साथ ग्लाइडर सेवा शुरू की गई थी। लेकिन धनबाद हवाई अड्डे से उड़ान भरने के साथ ही ये ग्लाइडर क्रेश हो गया। इसमें दो लोग सवार थे जो घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए स्थानीय जालान अस्पताल भेजा गया। 

पुलिस प्रशासन ने पूरे मामले की जांच जुटा
बता दें कि हवाई भ्रमण के लिए ग्लाइडर सेवा शुरू की गई थी। एयरपोर्ट से ग्लाइडर के उड़ान भरते ही उसमें कुछ तकनीकी दिक्कत आई और लगभग 500 मीटर की दूरी पर ग्लाइडर क्रेश हो गया। ग्लाइडर नीलेश कुमार नामक सख्स के घर पर जा गिरा जिससे ग्लाइडर चकनाचूर हो गया। जैसे ही ग्लाइडर क्रेश होने की सूचना स्थानीय प्रशासन को लगी, वैसे ही जिला प्रशासन हरकत में आया। मौके पर पहुंच कर पुलिस प्रशासन ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। घटना की खबर फैलते ही स्थानीय लोगों को भीड़ मौके पर जमा हो गई और लोगों ने ग्लाइडर मे फंसे लोगों को बाहर निकालकर एम्बुलेंस से एशियन जालान अस्पताल भेज दिया।

ये भी पढ़ें-

Electric Car कितनी सुरक्षित हैं? जानें क्रैश टेस्ट में कौन इलेक्ट्रिक कार है फेल और पास

मध्यप्रदेश: बालाघाट में क्रैश हुआ चार्टर प्लेन, ट्रेनी महिला रुकशंका वरसुका और इंस्ट्रक्टर मोहित की मौत
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *