Thu. Apr 25th, 2024


तेलंगाना पार्टी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला - India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
तेलंगाना पार्टी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला

तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में बेरोजगार युवाओं के सपनों और करियर को कुचल दिया है। शर्मिला ने कहा कि तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) परीक्षा में पेपर लीक होने का मामला तो छोटा सा नमूना है। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘अक्षम और निरंकुश’ सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान एक भी नौकरी सृजित करने में विफल रही, जबकि उसने अपने पहले कार्यकाल में महज 65,000 नौकरियां सृजित करने का दावा किया था।

‘पीठ में छुरा घोंपा गया’ 

मुख्यमंत्री ने अधिसूचना के माध्यम से 80,000 रिक्तियों को भरने का वादा किया था, और यह पिछले साल 9 मार्च को विधानसभा के पटल पर था। एक साल बीत चुका है लेकिन अधिसूचना 26,000 नौकरियों तक सीमित है। पेपर लीक मामले के बाद इनकी किस्मत भी अधर में लटक गई है। संक्षेप में, 10 लाख से अधिक उम्मीदवारों की पीठ में छुरा घोंपा गया है और अब रिक्त पदों को भरना असंभव है, चुनाव अधिसूचना अब से सिर्फ छह महीने में लागू होने वाली है।

‘कुछ भी सकारात्मक दिशा में आगे नहीं बढ़ा है’

कुल मिलाकर, मुख्यमंत्री ने तेलंगाना में 50 लाख से अधिक नौकरी चाहने वालों की उम्मीदों और करियर को नष्ट कर दिया है। 2015 में, उन्होंने 1 लाख नौकरियां पैदा करने का वादा किया था, लेकिन चार साल बाद यह आंकड़ा सिर्फ 65,000 रह गया। नए जिलों के निर्माण के बाद, कार्यबल की आवश्यकता 3 लाख आंकी गई थी, लेकिन कॉस्मेटिक उपचार के अलावा कुछ भी सकारात्मक दिशा में आगे नहीं बढ़ा है, जहां प्रशासनिक भवनों का निर्माण किया गया और बड़ी धूमधाम से उनका उद्घाटन किया गया।

केसीआर की बेटी का किया जिक्र

 शर्मिला ने केसीआर की बेटी कविता से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ का जिक्र करते हुए कहा- ‘हर कोई यह समझने में विफल रहता है कि केसीआर कई असहाय माता-पिता के बेरोजगार बच्चों के प्रति उतने प्रतिबद्ध क्यों नहीं हैं, क्योंकि वह अपने बच्चे के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसके लिए उन्होंने पूरी कैबिनेट और आधिकारिक मशीनरी को नई दिल्ली स्थानांतरित कर दिया है।

सीबीआई जांच की मांग

उन्होंने बीआरएस सरकार से मांग की कि वह कम से कम अब जागें और बिस्वाल कमेटी की सिफारिशों के अनुसार 1.91 लाख रिक्तियों को भरने के लिए अधिसूचना जारी कर तत्काल कार्रवाई शुरू करें। इतना ही नहीं, भर्ती प्रक्रिया को भी प्राथमिकता के आधार पर तेज किया जाना चाहिए। हम राज्य सरकार से टीएसपीएससी पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच के आदेश देने की भी मांग करते हैं। दोषी पाए जाने पर मंत्रियों और विधायकों सहित किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए। वाईएसआरटीपी अपनी ओर से इस मुद्दे पर अनवरत लड़ाई जारी रखेगी और तेलंगाना के बेरोजगार युवाओं के साथ भी खड़ी रहेगी।

ये भी पढ़ें 

उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब को क्यों दी थी मातोश्री छोड़ने की धमकी? नारायण राणे ने शिवसेना क्यों छोड़ी? हुआ बड़ा खुलासा

अमृतपाल सिंह की आखिरी लोकेशन पता लगी, एक महिला भी हिरासत में ली गई, सामने आया IGP का बयान

 

 

Latest India News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *