Fri. Apr 19th, 2024


Rohit Sharma - India TV Hindi

Image Source : BCCI.TV
Suryakumar Yadav And Rohit Sharma

Suryakumar Yadav In ODI Series: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता था। वह टी20 वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए सबसे बडे़ मैच विनर बनकर उभरे थे। लेकिन टी20 क्रिकेट का ये सितारा वनडे क्रिकेट में बुरी तरह से फ्लॉप रहा है। उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। रन बनाना तो बहुत दूर की कड़ी है। वह क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं। उनके टीम इंडिया में जगह लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। 

खराब फॉर्म से जूझ रहे सूर्यकुमार यादव 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई, तीन वनडे मैचों की सीरीज में सूर्यकुमार यादव रन बनाने के लिए जूझते दिखे। वह एक ही सीरीज में लगातार तीन वनडे मैचों में जीरो पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से उन्हें टीम में मौका मिला था, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाए। 

वनडे क्रिकेट में नहीं दिखा पाए कमाल 

सूर्यकुमार यादव अभी तक वनडे मैचों में वह करिश्मा नहीं दिखा पाए हैं, जो उन्होंने टी20 क्रिकेट में दिखाया था। भारतीय टीम मैनेजमेंट सूर्या को वनडे मैचों में लगातार मौके दे रहा है, लेकिन वह प्रभावित करने में असफल साबित हो रहे हैं। उन्होंने अबतक 21 वनडे पारियों में 433 रन बनाए हैं और उनका औसत 24.05 है, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 64 है। 

पिछली 15 पारियों से हैं फ्लॉप 

सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट की पिछली 15 पारियों में सिर्फ 172 रन ही बना पाए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन डक शामिल हैं। उन्होंने भारत के लिए भारत 15 वनडे मैचों में 6, 27, 16, 13, 9, 8, 4, 34, 6, 4, 31 और 14 रनों की पारियां खेली हैं। तीसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें बैटिंग ऑर्डर में नीचे भेजा था, लेकिन तब वह टीम इंडिया की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में मिचेल स्टार्क ने उन्हें अपना निशाना बनाया। वहीं, आखिरी वनडे में वह एश्टन एगर की गेंद को ठीक तरह से नहीं खेल पाए। 

वनडे क्रिकेट में नहीं कर सके जगह पक्की 

सूर्या ने 18 जुलाई 2022 को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। तब उन्होंने 31 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद उन्होंने भारत के लिए अगली पांच पारियों में 53, 40, 39, 34 और 64 रन बनाए, लेकिन फिर वह वनडे क्रिकेट में अपनी लय खोते चले गए। वह वनडे क्रिकेट में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके और टीम से अंदर-बाहर होते रहे। ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या वह टीम में बने रहेंगे या उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। 

रोहित शर्मा ने दिया ये बयान 

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने वनडे सीरीज में सिर्फ तीन गेंदें ही खेली, उसने बस गलत शॉट को चुना। यह किसी के भी साथ हो सकता है। उसके पास क्षमता है और वह अच्छे से जानता है कि उसे क्या करना है। बस वह अभी खराब दौर से गुजर रहा है। 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *