Tue. Apr 23rd, 2024


Indian Cricket Team, Team India, ODI World Cup- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने चार सालों के बाद घर पर कोई वनडे सीरीज गंवाई है। इसी साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इससे पहले टीम इंडिया का ये फॉर्म वर्ल्ड कप की तैयारियों पर सवाल खड़े कर रहा है। इसी बीच टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय टीम को चेतावनी दी है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार को नहीं भूलने को कहा है। साथ ही यह भी कहा है कि भारतीय टीम एक बार फिर से पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्ड कप में भिड़ सकती है। हम बात कर रहे हैं सुनिल गावस्कर की।

टीम इंडिया न भूले ये बात

भारत की हार के बाद सुनिल गावस्कर ने कहा कि यह बनाया गया दबाव था। भारतीय टीम को सिंगल नहीं मिल रहे थे। जब ऐसा होता है तो आप कोशिश करते हैं और कुछ ऐसा खेलते हैं जिसकी आपको आदत नहीं होते हैं। गावस्कर ने मैच खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स को बताया कि यह ऐसी चीज है जिस पर टीम इंडिया को गौर करना होगा। लेकिन निश्चित तौर पर अब आईपीएल शुरू हो गया है। यह नहीं भूलना चाहिए। भारत कभी-कभी इसे भूलने की गलती करता है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि वर्ल्ड कप में, टीम इंडिया फिर से आस्ट्रेलिया का सामना कर सकती हैं।

गावस्कर ने बताया कि चेन्नई में वनडे सीरीज की निर्णायक हार में भारतीय टीम एक बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रही। उन्होंने कहा, कि जब टीम 270 या लगभग 300 के स्कोर का पीछा कर रही होती है, तो उन्हें लगभग 90 या 100 की साझेदारी की जरूरत होती है और यह आपको टारगेट के करीब ले जाएगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने आगे कहा कि टीम इंडिया में कुछ साझेदारियां हुईं, एक राहुल और कोहली के बीच। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में शानदार फील्डिंग की। गावस्कर ने उनकी गेंदबाजी की भी तारीफ करते हुए कहा कि उनकी गेंदबाजी बहुत अच्छी थी। अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप से पहले, भारत सितंबर 2023 में फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा।

2023 वर्ल्ड कप की तारीख आई सामने 

2023 वनडे वर्ल्ड कप की तारीखें सामने आ चुकी है। ESPNcricinfo के अनुसार 2023 का वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होकर 19 नवंबर तक चलने वाला है। इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए कई शहरों को भी शॉर्टलिस्ट कर दिया गया है। शॉर्टलिस्ट हुए शहरों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं। पूरे टूर्नामेंट में 46 दिनों की अवधि में तीन नॉकआउट सहित 48 मैच खेले जाएंगे। हालांकि BCCI और ICC ने इस बात को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं सुनाया है।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *