Tue. Apr 16th, 2024


New Zealand Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस सीरीज को न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीत लिया। लेकिन इसी बीच न्यूजीलैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक से संन्यास का ऐलान कर दिया। हालांकि यह खिलाड़ी अपने खराब फॉर्म के कारण अभी न्यूजीलैंड की टीम से बाहर चल रहा है। हम बात कर रहे हैं, न्यूजीलैंड के ऑफ स्पिनर विल सोमरविले की। सोमारविले ने घोषणा की है कि वह अगले महीने घरेलू सीजन के खत्म होन के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। 

भारत के खिलाफ खेला था अंतिम टेस्ट

सोमरविले ने साल 2018 से 2021 के बीच न्यूजीलैंड की ओर से छह टेस्ट खेले है। इस दौरान उन्होंने कुल 15 विकेट भी लिए। उनका सबसे बेस्ट प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ आया। अबु धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में सात विकेट लिए थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बदौलत न्यूजीलैंड ने पकिस्तान को वह मैच 123 रनों से हराया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट भारत के खिलाफ दिसंबर 2021 में वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला था। सोमरविले अब क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहते हैं। सोमारविले के इंटनेशनल करियर भाले ही काफी छोटा रहा हो लेकिन उन्होंने अपनी छाप जरूर छोड़ी है।

भावुक हुए सोमरविले

सोमरविले ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू 2004/05 में ओटागो के लिए किया था। वह अपना आखिरी मैच 1 से 4 अप्रैल तक नेल्सन में सेन्ट्रल स्टैग्स के खिलाफ खेलेंगे। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 156 विकेट लिए हैं। संन्यास का ऐलान करने के बाद सोमरविले ने कहा कि ‘मैंने 30 साल की उम्र में एक प्रोफेशनल क्रिकेटर बनने के बाद जो सोचा था उससे कहीं अधिक हासिल किया है। मैंने नौ सीजन प्रोफेशनल तरीके से खेले हैं और इसके हर मिनट को प्यार किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *