Fri. Mar 29th, 2024


Team India- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Team India

India vs Australia 3rd ODI: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 21 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। इसी के साथ टीम इंडिया को  वनडे सीरीज में 2-1 से गंवानी पड़ी। तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत के लिए कई स्टार खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया। इन प्लेयर्स की खराब फॉर्म का खामियाजा भारत को हारकर चुकाना पड़ा। वनडे सीरीज में ये खिलाड़ी बुरी तरह से फ्लॉप रहे। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

फ्लॉप रहा ये स्टार बल्लेबाज 

भारतीय टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने सीरीज के तीनों ही मैचों में ओपनिंग की, लेकिन वह टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाने में बुरी तरह से विफल साबित हुए। उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा। पहले वनडे मैच में उन्होंने 20 रन, दूसरे वनडे में जीरो रन और तीसरे वनडे में 37 रनों की पारी खेली। उनके जल्दी आउट होते ही बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता था, जिससे टीम इंडिया की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। 

इस ऑलराउंडर ने किया निराश 

अक्षर पटेल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में शार्दुल ठाकुर की जगह खेलने का मौका मिला, लेकिन वह अपने खेल से प्रभावित करने में सफल नहीं हो पाए। गेंदबाजी में वह महंगे साबित हुए और बल्लेबाजी में वह खास कमाल कर नहीं पाए। दूसरे वनडे में उन्होंने 2 ओवर में 25 रन दिए और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। वहीं, उन्होंने बल्ले से 29 रन बनाए थे। सीरीज के डिसाइडर मैच में उन्होंने 8 ओवर में 57 रन दिए और विकेट हासिल किए।  तीसरे वनडे में उन्होंने सिर्फ 2 रन बनाए। 

इन प्लेयर्स से थीं उम्मीदें 

वनडे सीरीज के पहले वनडे मैच में रवींद्र जडेजा ने जरूर 45 रनों की पारी खेली, लेकिन वह गेंदबाजी में बिल्कुल असरदार साबित नहीं हुए। उन्होंने पहले वनडे मैच में उन्होंने 9 ओवर में 46 रन दिए और 2 विकेट चटकाए। जबकि दूसरे वनडे में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की और तीसरे वनडे में उन्होंने 10 ओवर में 34 रन दिए और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। तीसरे वनडे में जब बल्लेबाजी में सभी को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, तब वह टीम इंडिया की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट गए। उन्होंने तीसरे वनडे में सिर्फ 18 रन बनाए। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *