Mon. Jun 5th, 2023


IND vs PAK, Asia Cup 2023- India TV Hindi

Image Source : TWITTER (ACC)
India vs Pakistan

एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हो सका है। भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को लेकर यह मसला अभी तक फसा हुआ है। पाकिस्तान के पास टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार है लेकिन भारतीय बोर्ड के सचिव जय शाह ने पहले कहा था कि भारतीय टीम 50 ओवर के प्रारूप में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगी। टूर्नामेंट को सफल रूप से आयोजित करवाने के लिए बैठकें आयोजित की गईं थी।

कहां होंगे टीम इंडिया के मैच

अब ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है और भारत के मैच किसी अन्य विदेशी वेन्यू पर आयोजित किए जा सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई और पीसीबी अब एक प्रस्ताव की ओर बढ़ रहे हैं और दोनों टीमें पाकिस्तान के बाहर एक-दूसरे का एक दूसरे का सामना कर सकती हैं। यानी कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला पाकिस्तान के बाहर खेला जाएगा।

हालांकि भारतीय टीम के मैचों के लिए कोई वेन्यू निश्चित नहीं है, लेकिन खेल संयुक्त अरब अमीरात, ओमान या श्रीलंका में आयोजित किए जा सकते हैं। इन स्थानों पर पांच मैच आयोजित किए जा सकते हैं, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान के दो मुकाबले शामिल हैं। टूर्नामेंट सितंबर में आयोजित किया जाएगा और भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप की तैयारी के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है और एक टीम क्वालीफायर द्वारा इसमें शामिल होंगे। टूर्नामेंट 2022 एशिया कप प्रारूप के अनुसार आयोजित किया जाएगा। दो ग्रुपों में तीन टीमें होंगी और प्रत्येक से दो सुपर चार में आगे बढ़ेंगी। सुपर फोर के बाद शीर्ष दो टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

PCB सूत्रों ने भी कही थी ये बात

हाल ही में पीसीबी सूत्रों ने जानकारी दी थी कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा और भारत के मैचों को यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है। एशिया कप इस साल सितंबर में निर्धारित किया गया था लेकिन शाह, जो एसीसी के अध्यक्ष भी हैं, ने अक्टूबर 2022 में घोषणा की कि भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह और पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी के बीच चार फरवरी को बहरीन में हुई पहली औपचारिक बैठक में एशिया कप 2023 के आयोजन स्थल को लेकर चर्चा हुई लेकिन अंतिम फैसला रोक दिया गया था। लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर जल्द कोई फैसला आ सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *