Tue. Apr 16th, 2024


जिन्ना के देश में भूखमरी, फ्री में आटा बांटने के दौरान भगदड़, दो लोगों की मौत, गोदाम से अनाज चोरी- India TV Hindi

Image Source : AP FILE
जिन्ना के देश में भूखमरी, फ्री में आटा बांटने के दौरान भगदड़, दो लोगों की मौत, गोदाम से अनाज चोरी

Pakistan News: पाकिस्तान में भूखमरी चरम पर है। कर्ज के लिए दुनिया से भीख मांगने वाले देश पाकिस्तान में अब आटे दाल के लिए लोग मरने मारने पर उतारू हैं। आटे को लेकर घमासान अब जानलेवा हो गया है। आटे का भाव एक बड़ा संकट बनकर उभरकर सामने आया है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में मुफ्त में आटा बांटा जा रहा था। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। भीड़ जुटने के कारण भगदड़ मच गई, जिसमें एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई। इसके अतिरिक्त आठ लोग घायल हो गए।

पाकिस्तानी पत्रकार इफ्तिखार फिरदौस ने एक वीडियो ट्वीट कर खराब हालातों का बारे में बताया है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘खैबर पख्तूनख्वा का बन्नू इलाका सबसे रूढ़िवादी क्षेत्रों में से एक है। लेकिन गरीबी की मार ऐसी है कि यहां कि महिलाएं सड़क पर निकलने को मजबूर हो गई हैं।’ इसके साथ उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें महिलाओं को सड़क पर बैठे देखा जा सकता है। उन्होंने सड़क को जाम कर रखा है।

सरकारी गोदाम से गेहूं चोरी

पाकिस्तान में एक तरफ आम जनता भूख से मर रही है तो दूसरी तरफ अधिकारी गेहूं बेचने में मस्त हैं। पाकिस्तान के सिंध में शनिवार को 67 अधिकारियों को 40 हजार टन गेहूं चुराने के मामले में सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही इनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। यह वही गेहूं था जो रूस से पाकिस्तान की भूखी जनता का पेट भरने के लिए आया था। 10 जिलों में मौजूद सरकारी गोदामों से यह गेहूं चोरी किया गया है। आटा इस समय पाकिस्तानी मुद्रा में 150 रुपए से ज्यादा की कीमत पर बिक रहा है।

लोग मरने को मजबूर

भूखों मरने की नौबत आने के बा सिंध के सुरजानी में शनिवार को एक परिवार ने जहर खा कर जान देने की कोशिश की। पुलिस के मुताबिक एक शख्स अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है और बेरोजगार है। लगातार बढ़ रहे चीजों के दाम के कारण उसने अपने परिवार के साथ जान देने की कोशिश की। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *