Fri. Mar 29th, 2024


Shafiqur Rahman Barq- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान बर्क

नई दिल्ली: हिंदू नववर्ष पर आज संसद की छुट्टी पर भी सियासी बवाल जारी है। आज से चैत्र नवरात्र की शुरुआत हो गई है और इस मौके पर संसद में छुट्टी है। इस पर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान बर्क और एसटी हसन ने सवाल उठाया है। शफीकुर रहमान ने कहा कि क्रेडिट लेने के लिए आज संसद में छुट्टी का ऐलान किया गया है। शफीकुर रहमान बर्क ने सवाल किया कि पहले जब हिंदू नववर्ष पर जब संसद बंद नहीं रहती थी तो इस बार छुट्टी का ऐलान क्यों किया गया है। वहीं एसटी हसन ने कहा कि एक खास समुदाय को खुश करने के लिए सरकार ने ये कदम उठाया है।

‘क्रेडिट लेने के लिए आज संसद में छुट्टी’


शफीकुर रहमान ने कहा, ”पहले तो कोई छुट्टी होती नहीं थी लेकिन इस वर्ष चूंकि इनकी संसद चल नहीं पा रही है.. हमने खुद यानि सरकार की पार्टियां नहीं चलने दे रही हैं, इनके MP नहीं चलने दे रहे हैं। हमारी मांग तो ये है कि हमें जेपीसी चाहिए। सवाल उठता है कि लेकिन ये बात इनको सोचनी चाहिए कि इस पर उंगली उठेगी। ठीक है आपकी संसद नहीं चल पा रही तो कल को बंद कर देते हैं..कल भी जैसा हुआ…रोज बंद हो रही है कल भी बंद हो सकती थी लेकिन इस बार उसे छुट्टी में बदल दिया उसका क्रेडिट हासिल करने के लिए और कोई बात नहीं है। चूंकि इनका नजरिया नफरत फैलाना, हिन्दू-मुस्लिम बेस पर हर काम करते हैं। हमारे इंटरनेशनल लेवल के बहुत बड़े जो त्योहार हैं उनकी भी ये एक दिन की छुट्टी नहीं देते।”

सपा सांसद की मांग, रमजान पर हो छुट्टी

वहीं, समाजवादी पार्टी के मुरादाबाद से लोकसभा सांसद एसटी हसन ने रमजान को लेकर एक मांग रखी है। उन्होंने कहा है कि आज अगर नवरात्रि पर छुट्टी की है तो कल रमजान पर भी अवकाश होना चाहिए जिससे मुसलमान को भी लगे की सरकार उनकी भी है और मुसलमान भी इस देश के नागरिक हैं।

‘सिर्फ एक धर्म को खुश करने की नियत से ये फैसला’

एसटी हसन ने बुधवार को संसद के अवकाश पर कहा, ”सिर्फ एक धर्म को खुश करने की नियत से ये फैसला किया गया है, ऐसा करना ठीक नहीं है। ये सरकार सिर्फ धार्मिक भावनाओं पर सियासत कर वोट के लिए ये सब कर रही है। यूपी में आज से शुरू हो रहे नवरात्रि पर पाठ और रामायण पर कहा कि रमजान के लिए भी कुछ हो सिर्फ एक धर्म के लिए न हो।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *