Fri. Mar 29th, 2024


शाईस्ता परवीन और अतीक अहमद- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
शाईस्ता परवीन और अतीक अहमद

प्रयागराज: उमेश पाल हत्या कांड की सूत्र धार बनी माफ़िया अतीक अहमद की पत्नी शाईस्ता परवीन के खिलाफ जल्द ही लुक आउट नोटिस पुलिस जारी करेगी। पुलिस शाईस्ता परवीन के पासपोर्ट का पता लगा रही है पुलिस को पूरी असंका है की ये लेडी डॉन विदेश भाग सकती है, क्योंकि अतीक के कई गुर्गों का विदेशों में बिजनेश भी है। उमेश पाल और दो गनर की हत्या के बाद माफ़िया अतीक की पत्नी शाईस्ता परवीन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ था तब से शाईस्ता फरार है। पुलिस ने शाईस्ता परवीन पर 25 हज़ार का इनाम घोषित किया है और अब पुलिस जल्द ही इनाम की राशि बड़ा कर 50 हज़ार करेगी, लेकिन उससे पहले पुलिस की कोशिश है कि CBI की तर्ज पर शाईस्ता के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करा कर सभी एयर पोर्ट को सूचित करें । प्रयागराज पुलिस ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है। काग़जी कार्यवाही पुलिस कर रही है। पुलिस शाईस्ता के पासपोर्ट की जानकारी इकट्ठा कर रही है।

विदेश भाग सकती है शाईस्ता परवीन

पुलिस को पूरी आशंका है कि ये लेडी डॉन पुलिस से बचने के लिए विदेश भाग सकती है, क्योंकि अतीक के कई करीबियों का बिजनेस भी विदेशों में है और कुछ गुर्गे होटल का बिजनेस भी करते हैं । शाईस्ता परवीन की बात करें तो शाईस्ता पर कुल 3 मुकदमें दर्ज हैं और ये मुकदमें गलत पते पर असलहा लेने का है । शाईस्ता के नाम पर एक पिस्टल, एक राईफल और एक DBBL गन है। 2009 में शाईस्ता के सभी असलहों के लाईसेंस कैंसिल कर दिए गए थे और उन्हें  गन हाउस में जमा करा दिया गया था। उमेश पाल हत्याकांड में शाईस्ता का नाम सामने आया है, आरोप ये भी है कि शूटरों ने उमेश और दो गनर की हत्या के बाद चकिया वाले घर मे शाईस्ता से मुलाकात की थी। शाईस्ता ने सभी शूटरों को पैसा दिया था उसके बाद वारदात में इस्तेमाल कार और बाइक शूटर शाईस्ता के घर की गली में छोड़ कर अलग-अलग भाग निकले थे, हालांकि उस वक्त शाईस्ता घर पर ही मौजूद थी। उसी दिन पुलिस ने रूटीन पूछ ताछ भी की थी लेकिन तब तक उमेश के परिवार ने मुकदमा दर्ज नहीं कराया था इसलिए पुलिस ने शाईस्ता को हिरासत में नही लिया था।

FIR दर्ज होने के बाद से शाईस्ता फरार हो गई थी

दूसरे दिन FIR दर्ज होने के बाद से शाईस्ता फरार हो गई थी। शाईस्ता की गिरफ्तारी के लिए महिला पुलिस की टीम भी बनाई गई है। खास बात ये है कि अतीक की पत्नी शाईस्ता हमेशा नकाब में रहती है और चेहरा ढक कर रखती है इसलिए पुलिसकर्मी आसानी से शाईस्ता को नहीं पहचान सकते। इसके लिए पुलिस टीम को शाईस्ता के कुछ फोटोग्राफ दिए गए हैं और पुलिस टीम के साथ शाईस्ता के कुछ करीबी भी साथ हैं, ताकि पकड़े जाने पर शाईस्ता की पहचान की जा सके। प्रयागराज पुलिस के कमिश्नर रमित शर्मा और अपर पुलिस कमिश्नर आकाश कुलहरि शाईस्ता की गिरफ्तारी के लिए खुद ही टीम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। शाईस्ता के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी इन दोनों अफसरों ने शुरू कर दिया है। शाईस्ता परवीन के पासपोर्ट की जानकारी के लिए पुलिस जुटी है।

अतीक के ड्राइवर और मुंशी समेत पांच को जेल

वहीं माफिया अतीक के ड्राइवर और मुंशी समेत पांच को जेल भेज दिया गया है। 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में कोर्ट ने जेल भेजने का निर्देश दिया। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पांचों को नैनी सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया। माफिया अतीक के ड्राइवर कैश और मुंशी राकेश लाला समेत पांच को मंगलवार को किया गिरफ्तार गया था। अतीक के करबला स्थित दफ़्तर से 74 लाख से ज्यादा की नगदी और दस असलहे भी बरामद हुए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *