Thu. Mar 28th, 2024


how to download video on whatsapp status- India TV Hindi

Image Source : WHATSAPP BLOG
व्हॉट्सएप स्टेटस वीडियो डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप

How to download video on Whatsapp status: व्हॉट्सएप का स्टेटस फीचर बेहद मजेदार है। यहां यूजर अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ फोटोज और वीडियोज के रूप में कुछ मोमेंट शेयर करते हैं। कई बार यूजर यहां फनी वीडियोज भी अपलोड करते हैं, जो हमें काफी पसंद आते हैं। क्या आप जानते हैं कि व्हॉट्सएप पर शेयर होने वाले किसी भी वीडियो को आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। वो किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद के बिना। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से जानते हैं- 

WhatsApp यूजर बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के स्टेटस पर लगे वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसे स्टेटस पर लगे वीडियोज को आईफोन और एंड्रॉइड दोनों ही प्लेटफॉर्म पर डाउनलोड किया जा सकता है। आइए आज आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें व्हॉट्सएप के वीडियो स्टेटस

  • इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्ट डिवाइस पर संबंधित वीडियो स्टेटस को ओपन करें। इसके बाद अपने स्मार्टफोन के फाइल मैनेजर में जाएं। यह हर स्मार्टफोन में इनबिल्ट होता है। अगर यह फोन में न हो तो आप इसे गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। 
  • इसके बाद फाइल मैनेजर की सेटिंग्स में जाएं और यहां ‘शो हिडन फाइल सिस्टम’ सेटिंग्स को ऑन कर दें। इसके बाद फाइल मैनेजर के होमपेज पर आ जाएं। यहां आपको फोन की इंटरनल मेमोरी का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद व्हॉट्सएप फोल्डर में जाकर मीडिया के फोल्डर को ओपन करें।
  • इस फोल्डर में आपको “स्टेटस” का फोल्डर भी दिख जाएगा, जिसमें आपके व्हॉट्सएप स्टेटस होंगे। आप यहां से अपनी सहूलियत के हिसाब से कोई भी स्टेटस सेव कर सकते हैं। उसे सेलेक्ट कर कॉपी करें और इंटरनल स्टोरेज में पेस्ट कर दें। ऐसा करने से अगर कोई स्टेटस व्हॉट्सएप से हट भी जाता है तो वो आपके फोल्डर में सेव रहेगा। आप इसे किसी के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *