Thu. Apr 25th, 2024


Narendra Modi, Coronavirus- India TV Hindi

Image Source : FILE
पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: आज से तीन साल पहले कोरोना की भयानक दहशत थी। कोई व्यक्ति खांसता हुआ दिख जाता था तो उससे दुरी बना ली जाती थी। कोरोना का कोई ईलाज नहीं था। किसी को इसके सही लक्षण तक नहीं मालूम थे। कोरोना ने करोड़ों परिवारों को बर्बाद कर दिया। दुनियाभर में लाखों लोगों की जान चली गई। 

सरकार पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए

अज तीन साल बाद हम इस कगार पर खड़े हैं कि इसके लक्षण भी मालूम हैं और इसकी वैक्सीन भी तमाम लोगों को लग चुकी है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से इसके मामले अचानक से बढ़ने लगे हैं, जिसके बाद केंद्र सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय फिर से सतर्क हो गया है। सरकार पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। पीएम मोदी भी स्थिति का जायजा ले रहे हैं। इसी बीच, कोरोना को लेकर आज हाई लेवल बैठक बुलाई गई है। पीएम मोदी ने यह बैठक शाम 4:30 पर बुलाई है।

मौजूदा वक्त में 7,026 कोरोना संक्रमित

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में पीएम मोदी ताजा हालातों की समीक्षा करेंगे और कोविड से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को अपडेट किए गए आंकड़ों से पता चला कि भारत में 1134 नए कोरोनो के मामले दर्ज किए गए। मौजूदा वक्त में 7,026 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। 

इस दौरान पांच लोगों की मौत भी हुई। छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक मौत की खबर है। इसके अलावा एक कोरोना संक्रमित की जान केरल में गई। देश में दैनिक सकारात्मकता 1.09 फीसदी दर्ज की गई, जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता 0.98 प्रतिशत आंकी गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *