Fri. Mar 29th, 2024


World Cup 2011- India TV Hindi

Image Source : GETTY
World Cup 2011

ODI World Cup 2023: दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को इस वक्त इस साल के आखिर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का इंतजार है। ये टूर्नामेंट भारत में खेला जाना है। लंबे समय से फैंस को इस टूर्नामेंट के शेड्यूल का इंतजार था। इसी बीच वनडे वर्ल्ड कप की तारीखें सामने आ चुकी हैं।

2023 वर्ल्ड कप की तारीख आई सामने 

2023 वनडे वर्ल्ड कप की तारीखें सामने आ चुकी है। ESPNcricinfo के अनुसार 2023 का वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होकर 19 नवंबर तक चलने वाला है। इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए कई शहरों को भी शॉर्टलिस्ट कर दिया गया है। शॉर्टलिस्ट हुए शहरों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं। पूरे टूर्नामेंट में 46 दिनों की अवधि में तीन नॉकआउट सहित 48 मैच खेले जाएंगे।

बीसीसीआई ने नहीं किया ऐलान

खिताबी मुकाबला एक तरफ, बीसीसीआई ने अभी तक किसी भी खेल के लिए स्थानों को निर्दिष्ट नहीं किया है, या दो या तीन शहरों में जहां टीमें वार्म-अप खेलेंगी। स्थानों को अंतिम रूप देने में देरी भारत के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न बिंदुओं पर मानसून के मौसम के कम होने से उत्पन्न जटिलताओं के कारण हुई है। आमतौर पर आईसीसी विश्व कप के कार्यक्रमों की घोषणा कम से कम एक साल पहले कर देता है, लेकिन इस बार वह बीसीसीआई और भारत सरकार से जरूरी मंजूरी मिलने का भी इंतजार कर रहा है। इसमें दो प्रमुख मुद्दे शामिल हैं: टूर्नामेंट के लिए कर में छूट प्राप्त करना, और पाकिस्तान टीम के लिए वीजा मंजूरी, जो 2013 की शुरुआत से आईसीसी के टूर्नामेंट्स को छोड़कर भारत में नहीं खेली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *