Wed. Mar 27th, 2024


Rohit Sharma and Hardik Pandya- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Rohit Sharma and Hardik Pandya

IND vs AUS ODI Series : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच लंबी सीरीज अब खत्‍म होने को है।  सीरीज में पहले चार टेस्‍ट मैच खेले गए, जिसे भारतीय टीम ने 2-1  से अपने नाम किया है, वहीं अब वन डे सीरीज जारी है, जो 1-1 की बराबरी पर चल रही है और आखिरी मैच से ही तय होगा कि सीरीज किसके नाम होगी। इस बीच आखिरी मुकाबला चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में खेला जाना है, जिसे टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी का घर भी कहा जाता है। हालांकि एमएस धोनी रांची के रहने वाले हैं, लेकिन वे आईपीएल में शुरुआत से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेल रहे हैं, इसलिए उन्‍हें वहां भी बहुत प्‍यार मिलता है। आईपीएल 2023 से पहले टीम इंडिया अब अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेलेगी। लेकिन ये आखिरी मैच काफी खास है। पहली बात तो यही है कि इसी मैच से तय होगा कि ट्रॉफी किसके पास जाएगी, वहीं एक और चुनौती है। खासतौर पर अगर टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी की तो ये और भी ज्‍यादा अहम हो जाएगा।  

Australia Cricket Team

Image Source : AP

Australia Cricket Team

टीम इंडिया ने वन डे में चेपक स्‍टेडियम में अभी तक नहीं छुआ  है 300 का आंकड़ा 

टीम इंडिया चेन्‍नई के इसी चेपक स्‍टेडियम में अभी तक 14 वनडे मुकाबले खेल चुकी है और इसमें से उसे सात में जीत मिली है। लेकिन खास बात ये है कि भारतीय टीम यहां पर एक भी बार वनडे में 300 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। टीम इंडिया का यहां पर सबसे बड़ा स्‍कोर 299 रन है, जो उसने साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। इस मैच में 300 को पार करने का मौका था, लेकिन भारतीय टीम इससे चूक गई। टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज से पहले जो छह एकदिवसीय मैच खेले थे, उसमें जब भी पहले बल्‍लेबाजी आई तो 300 से ज्‍यादा रन बनाए थे, लेकिन इसी सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने बाद में बल्‍लेबाजी की और जब दूसरे मैच में पहले बैटिंग आई तो कुल मिलाकर स्‍कोर 117 रन तक ही जा पाया। यानी 300 का स्‍कोर तो बहुत दूर की बात है, स्‍कोर 150 तक भी नहीं पहुंचा। लेकिन अब इसी सिलसिले को आगे बढ़ाने का मौका होगा। ऐसा नहीं है कि यहां पर कभी 300 से ज्‍यादा रन बने नहीं हैं। यहां का सर्वाधिक स्‍कोर 337 रन है, जो साल 2007 में बना था, तब एशिया इलेवन और अफ्रीका इलेवन के बीच मैच खेला गया था। वहीं अगर बाकी मैचों की बात की जाए तो पाकिस्‍तानी टीम ने साल 1997 में 327 रनों का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया था। 

Rohit Sharma

Image Source : AP

Rohit Sharma

चेन्‍नई की पिच पर स्पिनर्स रह सकते हैं हावी 
चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम की पिच की बात की जाए तो यहां पर माना जाता है कि स्पिनर्स हावी रहते हैं। ऐसे में भारतीय टीम दो तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज के साथ उतर सकती है, मिडियम पेस तो हार्दिक पांड्या भी करते हैं। वहीं कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा स्पिन की कमान संभालेंगे। पिछले मैच में अक्षर पटेल को मौका दिया गया था, लेकिन इस बार उनके और वॉशिंगटन सुंदर के बीच टीम की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल होने की रेस रहेगी। देखना होगा कि कप्‍तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ किसे मौका देते हैं। लेकिन इतना तो करीब करीब तय ही है कि ऑस्‍ट्रेलिया ने अभी तक खेले गए दोनों मैचों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे लगता है कि मुकाबला कांटे का होगा और जो टीम इस दिन खास प्रदर्शन करेगी, जीत उसी की झोली में जाएगी। 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *