Thu. Apr 25th, 2024


अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi

Image Source : FILE
अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में कहा है कि देश के संविधान पर हमला किया गया है। एलजी को बजट फाइल पर लिखने का अधिकार नहीं है। उन्हें आपत्ति उठाने का भी अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अफसरों ने बजट की फ़ाइल को तीन दिनों तक दबा कर रखा गया। दिल्ली के अफसर डरे हुए हैं। केजरीवाल ने कहा कि अगर उपराज्यपाल को ही दिल्ली चलानी है तो सदन का क्या काम है।

LG कानून के खिलाफ के जाकर काम कर रहे हैं – केजरीवाल 

आज इस सदन में बजट पेश होना था, केंद्र सरकार ने कल शाम को इसपर रोक लगा दी। बाबा साहब जब संविधान लिख रहे थे तो वो सपने में भी नहीं सोचा होगा कि देश मे ऐसी स्थिति आएगी। ये संविधान पर हमला है। LG के पास कोई अधिकार नहीं है कि वो कोई भी आपत्ति बजट पर उठाए, LG मंत्रिमंडल के एडवाइस से ही काम कर सकता है, वो किसी फ़ाइल पर कुछ भी नहीं लिख सकते है। ये कानून के ख़िलाफ है। केंद्र सरकार को आपत्ति उठाने का अधिकार ही नहीं है। इसे अगर कोर्ट में चलेंगे किया जाएगा तो एक मिनट में खत्म हो जाएगा। 

केंद्र सरकार ने पुरानी परम्परा को तोड़ा है – अरविंद केजरीवाल 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने अहंकार के चलते पुरानी चली आ रही परम्परा को तोड़ा है। उन्होंने कहा कि केंद्र को दिल्ली का बजट रोककर क्या मिल गया? केजरीवाल ने कहा कि वो चाहते थे कि हम उनके सामने झुक जाएं। उन्होंने कहा कि मैं किसी से लड़ाई नहीं लड़ना चाहता। लड़ाई से किसी का भला नहीं होता है। केंद्र और राज्य की लड़ाई में भी किसी का भला नहीं होता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *