Fri. Mar 29th, 2024


 Donald Trump is back on Facebook and Youtube shared the post and wrote I'M BACK- India TV Hindi

Image Source : AP
Facebook और Youtube पर डोनाल्ड ट्रंप की हो गई वापसी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की Youtube और Facebook पर वापसी हो चुकी है। ऐसे में ट्रंप ने सोशल मीडिया पर वापसी के साथ ही लिखा I’M BACK! जिसका मतलब है मैं वापस आ गया हूं। बता दें कि फेसबुक के माध्यम से पूर्व राष्ट्रपति ने एक पोस्ट शेयर कर यह लिखा। जिसके कई राजनीतिक मायने भी हो सकते हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम का संचालन करने वाली कंपनी मेटा द्वारा 25 जनवरी 2023 को बताया गया था कि वह ट्रंप के एकाउंट को एक बार शुरू करने जा रही है। इस घोषणा के साथ ही कंपनी द्वारा कहा गया है राजनेताओं को सुनने की स्वतंत्रता मिलनी चाहिए। लेकिन अगर डोनाल्ड ट्रंप द्वारा नियमों का उल्लंघन फिर से किया जाएगा तो उनके खिलाफ पहले से भी अधिक कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

ब्लॉक हो गया था अकाउंट

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट्स को अलग अलग प्लैटफॉर्मस पर से हटा दिया गया था। दरअसल 6 जनवरी 2021 को अमेरिका के कैपिटल हिल (संसद) में हुए हिंसा मामले के बाद प्रतिबंध लगाया गया था। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को दोबारा शुरू किया जा रहा है। गौरतलब है कि ब्लैक लाइव मैटर के तहत हजारों की संख्या में लोग अमेरिकी संसद तक पहुंच गए थे।

चुनाव में ट्रंप कार्ड के फायदे

फेसबुक और यूट्यूब पर ट्रंप की वापसी के कई राजनीतिक मायने हो सकते हैं। क्योंकि सोशल मीडिया के जरिए कैंपेन कर चुनाव के लिए फंड्स इकट्ठा किया जा सकता है। साल 2024 में अमेरिका में राष्ट्रपति के पद के लिए चुनाव होने वाला है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि ट्रंप को इससे काफी फायदा मिल सकता है। ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर काफी अच्छे खासे फॉलोवर्स हैं। ऐसे में फंड्स की बात हो या फिर अपनी बात को लोगों तक पहुंचाना। सोशल मीडिया पर ट्रंप की वापसी चुनाव के लिए एक अहम हथियार साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: रूस के राष्ट्रपति पुतिन पर बड़ी कार्रवाई, इंटरनेशनल कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *