Fri. Apr 19th, 2024


अर्शदीप सिंह,...- India TV Hindi

Image Source : GETTY IMAGES
अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर (left to right)

भारतीय टीम मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। इससे पहले टीम ने अपनी सरजमीं पर ही न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ भी वनडे सीरीज खेली थी जिसमें 3-0 से दोनों में जीत मिली थी। उससे पहले बांग्लादेश में भी टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी जहां उसे 2-1 से हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन इन चारों वनडे सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी को नहीं चुना गया जिसे उभरता हुआ सितारा बताया जा रहा था। वैसे टी20 टीम का वह नियमित पार्ट थे लेकिन इस साल वनडे वर्ल्ड कप होना है तो टी20 मुकाबले टीम को कम खेलने हैं। ऐसे में अब इस धाकड़ खिलाड़ी ने इंग्लैंड की टीम के लिए खेलने का फैसला कर लिया है।

फिलहाल यह चौंकने वाली बात नहीं है वह इंग्लैंड की टीम के लिए तो खेलेंगे पर इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम नहीं बल्कि काउंटी टीम। हम बात कर रहे हैं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की जिन्होंने भारत के लिए तीन वनडे मुकाबले खेले हैं लेकिन अभी भी उन्हें पहले विकेट की तलाश है। यही कारण है कि उन्हें वनडे टीम से अब बाहर रखा गया है। इसी कारण हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी अर्शदीप को काउंटी खेलने की सलाह दी। द्रविड़ की सलाह पर बाएं हाथ के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज अर्शदीप अब इंग्लैंड के आगामी काउंटी सीजन में केंट की टीम के लिए प्रथम श्रेणी के पांच मुकाबले खेलेंगे। केंट काउंटी टीम ने अपनी वेबसाइट पर यह घोषणा की। 

केंट द्वारा जारी रिलीज में कहा गया कि, केंट क्रिकेट को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भारत के अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह जून और जुलाई के बीच काउंटी चैंपियनशिप के पांच मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए उपलब्ध रहेंगे। उनकी उपलब्धि हालांकि जरूरी मंजूरी (NOC) के अधीन होगी। वहीं काउंटी में खेलने का मौका मिलने पर अर्शदीप ने बताया कि, उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट में अपने को आगे ले जाने और निखारने के लिए काउंटी में खेलने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि, मैं इंग्लैंड में रेड बॉल क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हूं और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने कौशल में सुधार करना जारी रखना चाहता हूं। मैं केंट के सदस्यों और समर्थकों के सामने प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं। राहुल द्रविड़ ने मुझे पहले ही बता दिया है कि इस क्लब का इतिहास शानदार है।

अर्शदीप सिंह

Image Source : PTI

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप से पहले केंट के लिए खेले यह खिलाड़ी

अर्शदीप सिंह ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। उसी सीरीज में उन्होंने अपना आखिरी वनडे भी खेला था। तीन मैचों की दो पारी में वह अभी तक एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 26 टी20 इंटरनेशनल में 41 विकेट झटके हैं। वहीं फर्स्ट क्लास के सात मैच में अर्शदीप सिंह के नाम 23.84 की औसत से 25 विकेट दर्ज हैं। वह केंट काउंटी टीम से जुड़ने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं। इससे पहले कुंवर शमशेरा सिंह, राहुल द्रविड़ और नवदीप सैनी भी इस टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *