Thu. Mar 28th, 2024


दीवार फिल्म के डायलॉग पर बनाया पोस्टर - India TV Hindi

Image Source : TWITTER
दीवार फिल्म के डायलॉग पर बनाया पोस्टर

सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर रोक लगाने के लिए नागपुर महानगरपालिका ने अमिताभ बच्चन की दीवार फिल्म के डायलॉग का बखूबी इस्तेमाल किया है। नागपुर में 20 और 21 मार्च को G-20 के अंतर्गत C-20 की बैठक होने जा रही है, जिसके लिए नागपुर पूरी तरीके से सज कर तैयार हो गया है। पूरे नागपुर की दीवारों पर काफी ज्यादा सजावट की गई है। लोग इन सजावट को गंदा न करें, इसलिए नागपुर महानगरपालिका का एक पोस्टर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है, नागपुर महानगरपालिका का यह पोस्टर लोगों को जागरुक करने के लिए पोस्ट किया गया है। 

“दीवार पर मत थूकना”

नागपुर महानगर पालिका ने अपनी इस पोस्ट में दीवार फिल्म का डायलॉग लिखकर लोगों को जागरुक करने की कोशिश की है। महानगर पालिका ने फिल्म दीवार में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर के बीच फिल्माया गया डायलॉग अपने पोस्ट में लिखा है। 

इस पोस्टर में लिखा है, “मेरे पास नागपुर की संतरा बर्फी है, सावजी मसाला है, तर्री पोहा है, तुम्हारे पास क्या है ?” जिसके जवाब में लिखा गया- “मेरे मुंह में खर्रा है।” इसके बाद पोस्टर में अनूठे अंदाज में नागपुर महानगर पालिका ने लिखा,”दीवार पर मत थूकना।”

सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर जुर्माना 
इस पोस्टर को शेयर करते हुए नागपुर महानगर पालिका ने लिखा, सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें। सार्वजनिक स्थानों पर थूकना एक अच्छा व्यवहार नहीं है, इसलिए ऐसा करने से बचें। अगर आप थूकते हुए पकड़े गए तो नागपुर महानगर पालिका 200 रुपये वसूलेगा।”

ये भी पढ़ें-

ठग निकला ‘PMO का अधिकारी’, पुलिस और SDM रैंक के अफसर के साथ LOC का करता था दौरा

रूस के खिलाफ लड़ेंगे ‘उसके’ ही फाइटर जेट, युद्ध के लिए यूक्रेन को पोलैंड देगा मिग-29 विमान
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *