Tue. Apr 23rd, 2024


Azam Khan, Azam Khan Rampur, Azam Khan Supporter Weeps, Azam Khan Supporter Cries- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान।

रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान शुक्रवार को 2 जन्म प्रमाण पत्र के मामले में अपने बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीन फातिमा के साथ रामपुर के MP/MLA कोर्ट में पेश हुए। आजम खान जब कोर्ट के गेट पर पहुंचे तो वहां उनके समर्थकों की भीड़ पहले से ही खड़ी थी। सपा नेता को अपने बीच पाकर कुछ समर्थक भावुक हो गए। अपने समर्थकों के लटके मुंह देखकर आजम खान ने उनका हौसला बढ़ाने की कोशिश की और कहा कि उन्हें किसी बात की परवाह नहीं है और वह इस लड़ाई को मजबूती से लड़ेंगे। 

भड़काऊ भाषण मामले में भी है पेशी

बता दें कि आज आजम खान, अब्दुल्ला आजम और तंजीन फातिमा की 2 जन्म प्रमाण पत्र मामले में पेशी हुई है। इसके अलावा आजम खान की भड़काऊ भाषण मामले में भी पेशी है। आजम खान जब कोर्ट के गेट पर पहुंचे तो वहां मौजूद समर्थकों को देखकर उन्होंने कहा, ‘’कोई परवाह नहीं है। काहे के लिए उदास होते हो। हम लड़ेंगे, बिल्कुल मजबूती से लड़ेंगे। काहे को मुंह लटकाए खड़े हो?’ इतना सुनते ही जब एक समर्थक रोने लगता है तो सपा नेता कहते हैं, ‘अरे, अरे, पागल हो गए हो!’ इस दौरान आजम की पत्नी तंजीन भी उनके साथ नजर आती हैं।

स्कूल को कर दिया गया था सील
बता दें कि आजम खां के जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल को मंगलवार को रामपुर जिला प्रशासन ने सील कर दिया था। प्रशासन के मुताबिक, अल्पसंख्यक विभाग ने स्कूल प्रशासन को 2 बार नोटिस जारी किया था और इमारत खाली करने के लिये 15 दिन की मोहलत दी थी। खाली नहीं किये जाने पर अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की टीम ने विद्यालय परिसर को सील कर दिया। वहीं, स्कूल की प्रिंसिपल हिना मुज़द्दिदी ने कहा कि 6 मार्च की नोटिस में स्कूल खाली करने के लिये 15 दिन की मोहलत दी गयी थी, लेकिन जिला प्रशासन ने समय से पहले ही इसे सील कर इसका कब्जा अल्पसंख्यक विभाग को सौंप दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *