Thu. Apr 18th, 2024


श्रीमगर में गिरफ्तार हुआ फर्जी पीएमओ अधिकारी- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
श्रीमगर में गिरफ्तार हुआ फर्जी पीएमओ अधिकारी

जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक बड़े ठग को दबोचा है। ये शख्स खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का बड़ा अधिकारी बताता था। इतना ही नहीं कई महीनों तक इस ठग ने पुलिस सुरक्षा में LOC का दौरा भी किया। रिपोर्ट्स की मानें तो एक गुजराती व्यक्ति ने जिसका नाम किरण भाई पटेल बताया जा रहा है, फर्जी तरीके से जम्मू-कश्मीर पुलिस से सुरक्षा प्राप्त कर ली और होटल ललित के कमरा नंबर 1107 में रह रहा था।

ठग ने कई महीनों तक LOC का किया दौरा

हैरानी की बात तो ये है कि ये ठग जो खुद को PMO का अतिरिक्त निदेशक बताता था, वह कई महीनों तक मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में दूध्पथ्री सहित कश्मीर में कई स्थानों का दौरा किया करता रहा। ये ठग इतना शातिर है कि दूध्पथ्री में दौरे के वक्त उसके साथ एसडीएम रैंक का एक अधिकारी भी रहा। लेकिन अब जालसाज का खुलासा होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राथमिकी के अनुसार जालसाज के खिलाफ निशात पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले में आगे की जांच जारी है। बताया जा रहा है कि  गुजरात पुलिस की एक टीम भी इस जांच में शामिल हुई है।

पीएसओ मिला, लग्जरी होटल में रहा
रिपोर्ट्स  की मानें तो किरण भाई पटेल ने खुद को PMO का अतिरिक्त निदेशक बताकर जम्मू कश्नमीर में टॉप अधिकारियों के साथ बैठकें भी कीं। पुलिस की प्राथमिकी के मुताबिक निशात पुलिस थाना क्षेत्र और कश्मीर घाटी में कई गतिविधियां की। वह पिछले साल अक्टूबर से घाटी में है और सरकारी महमान के तौर पर सुविधाएं उठा रहा था। पीएमओ का टॉप अधिकरी बताने की वजह से उसे एक निजी सुरक्षा अधिकारी और लग्जरी होटल मिला था। सूत्रों की मानें तो जम्मू कश्मीर या केंद्रीय एजेंसी इस ठगी का पता लगता उससे पहले ही CID ने इस जालसाज का पर्दाफाश कर दिया। 

ये भी पढ़ें-

मुंबई में बागेश्वर बाबा के दरबार के विरोध में कांग्रेस, BJP बोली- हिन्दू विरोधी है ये पार्टी

पूर्व-अग्निवीरों के लिए गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, BSF के बाद अब CISF में भी मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण 
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *