Mon. Apr 15th, 2024


राहुल गांधी और जयराम रमेश- India TV Hindi

Image Source : पीटीआई
राहुल गांधी और जयराम रमेश

नयी दिल्ली:  राहुल गांधी के ब्रिटेन में दिए गए बयान पर जहां संसद में भारी हंगामे के चलते कामकाज ठप रहा वहीं इस बीच वो अपनी बात रखने के लिए मीडिया के सामने आए लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुछ ऐसा बोल गए कि जयराम रमेश को उन्हें टोकना पड़ा। 

दरअसल, बीजेपी राहुल गांधी से उनके बयानों को लेकर माफी की मांग कर ही है। राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वे सदन में बीजेपी के आरोपों का जवाब देना चाहते हैं लेकिन उन्हें नहीं लगता है कि उन्हें सदन में बोलने दिया जाएगा। राहुल गांधी ने आगे कहा-‘ दुर्भाग्य (Unfortunately) से मैं एक सांसद हूं मुझे उम्मीद है कि मुझे संसद में बोलने दिया जाएगा। इसलिए मैं सबसे पहले अपने बयान को सदन में रखना चाहूंगा। इसके बाद मुझे इस पर आप जैसी भी चर्चा करना चाहेंगे, मुझे चर्चा करके खुशी होगी।’

राहुल गांधी के इस बयान के बाद अनफॉर्चुनेटली शब्द को जयराम रमेश ने तुरंत नोटिस कर लिया। जयराम रमेश ने उनके कान में कुछ कहा जिसके बाद उन्होंने अपने बयान को सुधारा। राहुल गांधी ने कहा कि दुर्भाग्य से मैं आपके सवालों का जवाब नहीं दे सकता। सरकार के चार मंत्रियों ने मेरे ऊपर आरोप लगाये हैं तो मेरा हक है कि मैं सदन में अपनी बात रखूं। अगर भारत का लोकतंत्र काम कर रहा है तो मैं अपनी बात संसद में रख पाउंगा। 

राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ मिनट बाद ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा कि जयराम जी यह हमारे लिए दुर्भाग्य की बात है कि वह इस महान संसद में एक सांसद हैं जिसकी वे बुरी तरह अवमानना करते हैं। दुख की बात यह भी है कि वह बिना ट्रेनिंग लिए बयान भी नहीं दे सकते। वहीं संबित पात्रा ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया और लिखा… आखिर कितना और कब तक सिखाओगे ?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *