Thu. Apr 25th, 2024


IRCTC’s ‘Guru Kirpa Yatra’- India TV Paisa
Photo:CANVA सिख तीर्थस्थलों के दर्शन के लिए IRCTC का विशेष टूर पैकज

IRCTC Sikh pilgrimage Tour: IRCTC ने सिख धर्म के पांच पवित्र तख्तों और गुरुद्वारों की यात्रा के लिए एक खास टूर पैकेज निकाला है। इसमें लखनऊ से चलने वाली भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए सिखों के धार्मिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे। इसमें कुछ गुरुद्वारे और पवित्र तख्त शामिल हैं। 11 दिन और 10 रात का यह टूर 5 अप्रैल से शुरू होगा और इस यात्रा पर 15 अप्रैल को विराम लग जाएगा। आइए आपको IRCTC के इस खास पैकेज की पूरी डिटेल देते हैं।

इन जगहों के होंगे दर्शन

इस टूर में सिखों के कई आध्यात्मिक और पवित्र तीर्थस्थल दिखाए जाएंगे। इन में श्री केसरगढ़ साहिब गुरुद्वारा, विरासत-ए-खालसा, श्रीपाताल पुरी गुरुद्वारा, श्री फतेहगढ़ गुरुद्वारा, स्वर्ण मंदिर, दमदमा साहिब, तख्त सचखंड श्री हजूर साहिब सहित कई अन्य पवित्र स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे। इस यात्रा के दौरान श्रद्धालु लखनऊ, सीतापुर, पीलीभीत और बरेली से ट्रेन में चढ़ या उतर सकते हैं।

पैकेज की कीमत

IRCTC ने इस खास टूर पैकेज की कीमत 19,999 रुपये प्रतिव्यक्ति निर्धारित की है। स्लीपर क्लास से जाने वाले एक व्यक्ति को 18,882 रुपये देने होंगे। जबकि स्लीपर क्लास से जाने वाले कपल को 19,999 रुपये का भुगतान करना होगा। अगर आपके साथ 5 से 11 वर्ष की आयु का बच्चा है तो आपको 24,127 रुपये देने होंगे। अगर आप थर्ड AC डिब्बे में बैठकर जाना चाहते हैं तो आपको क्रमश: 28,327, 39,999 और 48,275 रुपये देने होंगे। यह ट्रेन 5 अप्रैल 2023 को शाम 5।30 बजे लखनऊ स्टेशन से रवाना होगी।

टूर पैकेज के नियम

IRCTC के निर्देशानुसार, इस यात्रा पर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के पास अपना वोटर आई कार्ड, आधार कार्ड और अंतिम वैक्सीन डोज सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य है। ट्रेन के शेड्यूल में भी बदलाव किया जा सकता है। इसके लिए IRCTC की वेबसाइट पर ट्रेन का अपडेट चेक करते रहें।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *