Thu. Mar 28th, 2024


भारतीय सेना के चीता हेलीकॉप्टर क्रैश- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
भारतीय सेना के चीता हेलीकॉप्टर क्रैश

भारतीय सेना के चीता हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की खबर सामने आई है। ये हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला के पश्चिम में मंडला के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। गुवाहाटी के पीआरओ डिफेंस, लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि आज सुबह लगभग 09:15 बजे अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला के पास एक ऑपरेशनल सॉर्टी उड़ाने वाले आर्मी एविएशन चीता हेलीकॉप्टर का एटीसी से संपर्क टूट गया था। खबरों के मुताबिक, चालक दल में शामिल दो पायलट लापता हैं।

हाल ही में अरुणाचल हुआ था हेलीकॉप्टर क्रैश


बता दें कि इससे पहले भी पिछले साल अक्टूबर महीने में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस हादसे में कुल 5 लोगों की जान चली गई थी। हादसे के बाद एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि सेना का एक उन्नत हल्का हेलीकॉप्टर (ALH) दो पायलट समेत पांच सैन्य कर्मियों को लेकर 22 अक्टूबर की सुबह नियमित उड़ान पर था और इस दौरान करीब 10 बजकर 43 मिनट पर तुतिंग कस्बे से लगभग 25 किलोमीटर दूर मिगिंग गांव के पास वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ए.एस. वालिया ने बताया थी कि 22 अक्टूबर शाम चीन से लगी सीमा से लगभग 35 किलोमीटर दूर घने जंगल वाले पर्वतीय इलाके में मौजूद दुर्घटनास्थल से सेना के चार अन्य जवानों के शव बरामद कर लिए गए थे। 

जोधपुर में वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

वहीं करीब 4 दिन पहले ही राजस्थान में जोधपुर के लोहावत इलाके में रविवार दोपहर वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर तकनीकी खराबी आने के चलते आपात स्थिति में उतरा। हेलीकॉप्टर में वायुसेना के 20 कर्मी सवार थे। हेलीकॉप्टर ने जोधपुर एयरबेस से फलोदी एयरबेस के लिए उड़ान भरी थी। एक तकनीकी टीम ने हेलीकॉप्टर में आयी गड़बड़ी ठीक की जिसके बाद हेलीकॉप्टर ने करीब एक घंटे बाद अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी थी।

 

ये भी पढ़ें-

लैंड फॉर जॉब घोटाला: तेजस्वी यादव को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका, CBI के सामने होना ही होगा पेश

जॉब इंटरव्यू के लिए जा रही थी बहू, नाराज ससुर ने ईंट से सिर फोड़ा, CCTV वीडियो आया सामने 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *