Thu. Apr 25th, 2024


UP Police- India TV Hindi

Image Source : FILE
यूपी पुलिस

अयोध्या: यूपी के अयोध्या में पुलिस ने गुरुवार को हनुमानगढ़ी के पांच प्रमुख महंत और कुछ नागा साधुओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उन पर स्थानीय व्यापारियों पर हमला करने का आरोप है। अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मधुबन सिंह ने बताया कि अयोध्या में राम पथ के किनारे स्थित दुकानों पर कब्जे के विवाद को लेकर व्यापारियों और साधुओं के बीच झड़प शुरू हो गई। एक व्यापारी द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

अयोध्या कोतवाली थाना क्षेत्र के एक दुकानदार धर्मेंद्र कुमार गुप्ता ने अपनी शिकायत में हनुमानगढ़ी के 5 वरिष्ठ महंत और 20 नागा साधुओं पर मारपीट तथा लूट का आरोप लगाया है, जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया है। घटनास्थल के आसपास सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अयोध्या शहर के श्रीनगरघाट मोहल्ले में दुकानदार कुछ निर्माण कार्य करा रहे थे। हनुमानगढ़ी मंदिर के साधुओं ने निर्माण पर कड़ी आपत्ति जताई और दुकानदारों को जगह खाली करने को कहा। गुरुवार की शाम साधुओं की भीड़ मौके पर पहुंच गई और निर्माण रुकवाने को कहा। 

आरोप है कि महंत गौरीशंकर दास के नेतृत्व में 25-30 लोग पहुंचे और निर्माण को रोकने की कोशिश की और दुकानदारों पर हमला किया गया। महंत गौरीशंकर दास ने कहा, ‘व्यापारी हमारे साथ हुई बातचीत की शर्तों का पालन न करके जबरदस्ती और अवैध रूप से दुकानें बना रहे थे।’ 

दास ने कहा, ‘अयोध्या के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता की मध्यस्थता में विवाद को समाप्त करने का प्रयास किया गया था। इसके बाद भी व्यापारी बातचीत की शर्तों का पालन न करते हुए जबरदस्ती दुकानें बनवा रहे थे।’

ये भी पढ़ें- 

कथावाचक आसाराम को लेकर बड़ी खबर, रेप मामले में सजा के खिलाफ गुजरात हाई कोर्ट का किया रुख 

यूपी: मां को सांप ने काटा तो बेटे ने उठाया ऐसा कदम, जिसे देखकर सभी रह गए दंग, जानें पूरा मामला

 

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *