Thu. Apr 18th, 2024


पीड़िता जैसे-तैसे जान बचाकर छत से मोहल्ले के सरकारी स्कूल तक पहुंची - India TV Hindi

Image Source : SCREENGRAB
पीड़िता जैसे-तैसे जान बचाकर छत से मोहल्ले के सरकारी स्कूल तक पहुंची

गाजियाबाद: गाजियाबाद में एक महिला से हैवानियत की सारी हदें पार की गईं। ससुराल में उसको बुरी तरह पीटा गया। दांतों से पूरे शरीर पर आत्ने के निशान बने हुए हैं। आंखें पूरी तरह सूजी गई। नाखून और ब्लेडनुमा किसी वस्तु से पूरे शरीर को नोचा गया। पीड़िता का आरोप है कि पति अपने भाई के साथ संबंध बनाने का दबाव बना रहा था। पीड़िता जैसे-तैसे अपनी ससुराल से छत के रास्ते भागी और सरकारी स्कूल की छत पर जा पहुंची। जिसके बाद लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस की मौजूदगी में पीड़िता को छत से नीचे उतारा गया। वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है।  

3 महीने पहले ही हुई थी शादी 

मूल रूप से दिल्ली में रहने वाला एक परिवार मजदूरी करता है। इस परिवार की 18 वर्षीय इकरा की शादी 3 महीने पहले गाजियाबाद में नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित कैला भट्टा निवासी यूसुफ (23) से हुई। दोनों ने इस्लाम धर्म के अनुसार निकाह नहीं किया, बल्कि गाजियाबाद में रजिस्ट्रार ऑफिस में अपनी शादी रजिस्टर्ड कराई और फिर साथ रहने लगे। इकरा का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज के लिए उसका उत्पीड़न किया जाने लगा। पति ने अपने भाई यानि महिला के जेठ संग रहने का दबाव बनाया। इसे न मानने पर इकरा की पिटाई की गई। दो दिन पहले इकरा जैसे-तैसे ससुराल से छत के रास्ते भाग गई। वह कई घरों की छत कूदते हुए आखिरकार कैला भट्ठा इलाके के एक सरकारी स्कूल की छत पर पहुंची।

महिला की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया मामला 

घायल महिला को स्कूल की छत पर देख भीड़ जुट गई। फोन करके पुलिस बुला ली गई। बमुश्किल महिला को नीचे उतारा गया। इसके बाद इकरा ने अपनी दर्द भरी कहानी सबको सुनाई। इकरा की तहरीर पर पुलिस ने पति यूसुफ, जेठ यामीन, देवर साजिद और सास रानी के खिलाफ मारपीट व दहेज एक्ट का केस दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस ने बताया कि पति और सास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। महिला का मेडिकल कराया गया है। रिपोर्ट के आधार पर मुकदमे में धाराएं बढ़ाई जाएंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *