Wed. Apr 24th, 2024


Whatsapp- India TV Paisa
Photo:FILE whatsapp making Big Change in Group Chat

दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने ग्रुप चैट को लेकर सबसे बड़ा बदलाव करने जा रहा है। अभी तक लोगों को किसी भी ग्रुप में शामिल होने पर सबसे बड़ी टेंशन यह होती थी कि वहां मौजूद हर यूजर आपका नंबर देख सकता है और आपको अनचाहे मैसेज या कॉल भेज सकता है। बहुत से लोग बिजनेस या स्पैम मैसेजिंग के लिए भी इसका भरपूर इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब व्हाट्सएप यूजर्स को इस सिक्योरिटी संकट से छुटकारा दिलाने जा रहा है। 

WAbetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप ग्रुप के सदस्यों के लिए एक नया फीचर लाने की तैयारियों में है। इस फीचर की मदद से जब भी किसी यूजर को किसी ग्रुप का हिस्सा होते ही ग्रुप के ही किसी पार्टिसिपेंट का मैसेज आएगा, तो उसकी पहचान करना आसान होगा। नए फीचर की मदद से वॉट्सऐप यूजर को चैट लिस्ट में सेंडर के फोन नंबर की जगह उसका नाम डिस्प्ले होता नजर आएगा। 

नहीं दिखेगा नंबर

अक्सर लोग ग्रुप में शामिल लोगों के नंबर को अपने फोन में सेव कर लेते थे, और फिर उन्हें प्राइवेट मैसेज भेजते थे। लेकिन अब किसी ग्रुप का हिस्सा होने पर वॉट्सऐप यूजर का नाम डिस्प्ले होगा, व्हाट्सएप पार्टिसिपेंट का नंबर को हाइड कर देगा। बता दें कि यह फीचर बीटा टेस्टिंग वर्जन में रोलआउट कर दिया गया है। संभव है कि यह सभी यूसर्ज के लिए अगले महीने तक आ जाएगा। 

इस सुविधा का भी है तोड़

लेकिन व्हाट्सएप का यह कदम आपको पूरी तरह से सुरक्षा देगा, यह संभव नहीं है। किसी अनजान ग्रुप पार्टिसिपेंट का नंबर केवल ग्रुप की चैट लिस्ट पर मैसेज आने पर ही देखा जा सकेगा। अगर ग्रुप पार्टिसिपेंट वॉट्सऐप यूजर को पर्सनल मैसेज करता है तो उस केस में फीचर काम नहीं करेगा।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *