Tue. Apr 23rd, 2024


joe biden- India TV Hindi

Image Source : PTI
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

सैन डिएगो (अमेरिका): अमेरिका में अंधाधुंध फायरिंग और इनसे हो रही बेगुनाहों की मौत से परेशान लोगों को राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बड़ी राहत दी है। बाइडेन ने मंगलवार को उस कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए, जिसका उद्देश्य बंदूक के दुरुपयोग पर लगाम लगाना है। इस आदेश के प्रभावी होने से अब बंदूक खरीदने वाले व्यक्ति की पिछली पृष्ठभूमि की और अधिक बारीकी से जांच की जा सकेगी। साथ ही आग्नेयास्त्रों के बेहतर और अधिक सुरक्षित भंडारण को बढ़ावा दिया जाएगा। इस कार्यकारी आदेश का मकसद यह सुनिश्चित करना भी है कि अमेरिकी कानून प्रवर्तन एजेंसियां पिछली गर्मियों में बनाए गए बंदूक नियंत्रण कानून को प्रभावी ढंग से लागू कर सकें।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्या कहा?


जो बाइडेन ने पत्रकारों को बंदूक हिंसा पर जानकारी देते हुए कहा, ”बंदूक खरीदने से पहले यह जांचना सामान्य बात है कि क्या वह कोई गुंडागर्दी या घरेलू दुर्व्यवहार करने वाला है। बाइडेन ने यह भी कहा कि पिछले साल, उन्होंने 30 वर्षों में सबसे महत्वपूर्ण बंदूक सुरक्षा कानून ‘बाईपार्टिसन सेफर कम्युनिटीज एक्ट’ (Bipartisan Safer Communities Act) पर हस्ताक्षर किए थे। यह मेरे पूर्ववर्तियों की तुलना में मेरे कार्यकाल में बंदूक हिंसा को कम करने के लिए अधिक कार्यकारी कार्रवाइयों को लेकर उठाया गया एक ठोस कदम था।”

यह भी पढ़ें-

जनवरी में अंधाधुंध फायरिंग में गई थी 11 लोगों की जान

गौरतलब है कि जनवरी में लॉस एजेंलिस के निकट डांस हॉल को निशाना बनाकर एक व्यक्ति ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी और इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई घायल हुए थे। अमेरिका में अंधाधुंध गोलीबारी की कई घटनाएं सामने आने के बाद से हथियारों के दुरुपयोग पर लगाम लगाने को लेकर बहस छिड़ी हुई है।

https://www.youtube.com/watch?v=RJU-S9oYmiY

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *