Fri. Mar 29th, 2024


IPL 2023, KKR- India TV Hindi

Image Source : PTI
कोलकाता नाइट राइडर्स

IPL 2023 इसी महीने के अंत में शुरू होने जा रहा है। आईपीएल का पहला मुकाबला धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। इसी बीच आईपीएल के लगभग दो हफ्ते पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम की टेंशन को बढ़ा दिया है। आपको बता दें की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के दौरान श्रेयस अय्यर ने अपने पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद वह मैच में बल्लेबाजी और फील्डिंग करने के लिए भी नहीं आए थे। अब ऐसा माना जा रहा है कि श्रेयस आने वाले समय में आईपीएल और टीम इंडिया के लिए होने वाले कुछ मैचों को मिस कर सकते हैं।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

श्रेयस अय्यर इस सीजन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं, लेकिन उनको हुई इंजरी के कारण वह सीजन के शुरुआती मैचों को मिस कर सकते हैं। ऐसे में कोलकाता की टीम एक कप्तान की तलाश में है। इसी बीच उनकी टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जो कप्तान के रूप में टीम के कारभार को संभाल सकता है। इस खिलाड़ी ने हाल ही में अपने टीम के लिए बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया है। हम बात कर रहे हैं शाकिब अल हसन की। शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इसी साल 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। अब वह टीम के लिए श्रेयस की गैरमौजूदगी में फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

शाकिब ने वर्ल्ड चैंपियंस को रौंदा

शाकिब अल हसन की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम ने वर्ल्ड कप विजेता टीम इंग्लैंड को हरा दिया। बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी20 सीरीज को बांग्लादेश ने उन्हीं की कप्तानी में 3-0 से जीता। शाकिब के पास बतौर कप्तान अच्छा अनुभव है। ऐसे में केकेआर टीम मैनेजमेंट उन्हें कप्तान बना सकती है। केकेआर के लिए इस आईपीएल अपने कप्तान का चुनाव करना काफी ज्यादा मुश्किल नहीं होगा क्योंकि उनके टीम में एक से बढ़कर एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं।

केकेआर के लिए यह सीजन अहम

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह आईपीएल सीजन बेहद अहम होने जा रहा है। पिछले साल खेले गए आईपीएल में उनकी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी। लीग स्टेज में खेले गए 14 मुकाबलों में उन्हें 8 में हार का सामना करना पड़ा था और उनकी टीम पॉइंट्स टेबल पर सांतवें नंबर पर रही थी। ऐसे में उनके लिए यह सीजन काफी ज्यादा अहम होने जा रहा है।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *