Thu. Mar 28th, 2024


MS Dhoni vs RCB- India TV Hindi

Image Source : GETTY/ TWITTER
MS Dhoni vs RCB

IPL 2023 MS Dhoni CSK vs RCB : आईपीएल 2023 का रोमांच एक बार फिर से फैंस के सिर पर चढ़कर बोलने वाला है। आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। पहले दिन एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके का मुकाबला हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस से होगा, जो अभी की चैंपियन टीम है। इस बीच 31 मार्च से जब आईपीएल शुरू होगा, उससे पहले कुछ रिकॉर्ड आपको जानने चाहिए। खास तौर पर टीम इंडिया के दो दिग्गज कप्तानों की बात करें तो उसमें एमएस धोनी और​ विराट कोहली का नाम सबसे पहले आता है। आज हम आपको बताएंगे कि आईपीएल में आरसीबी और सीएसके के बीच जो मैच हुए हैं, उसमें बाजी कौन सी टीम ने मारी है, साथ ही आपको ये भी जानना चाहिए कि एमएस धोनी का रिकॉर्ड आरसीबी के खिलाफ कैसा रहा है। 

MS Dhoni

Image Source : PTI

MS Dhoni

सीएसके बनाम आरसीबी हेड टू हेड स्टैट्स साल 2008 से 2022 तक 

आईपीएल 2023 में 17 अप्रैल को आरसीबी और सीएसके के बीच भिड़ंत होगी। ये बात सही है कि इस बार के आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली नहीं कर रहे हैं, उनकी जगह फॉफ डुप्लेसी को कप्तान बनाया गया है। लेकिन ये टीम ऐसी है जो विराट कोहली के ही नाम से जानी जाती है। वहीं सीएसके की कप्तानी अभी तक तो एमएस धोनी ही संभालेंगे, ये जान पड़ता है। चलिए आपको बताते हैं कि इन दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसे हैं। आईपीएल 2008 से लेकर 2022 तक आरसीबी और सीएसके के बीच 31 मुकाबले खेले गए हैं, इसमें से सीएसके ने 20 में जीत दर्ज की है और दस में आरसीबी जीती है। एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। साल 2022 में इन दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए। जिसमें से एक एक मैच दोनों टीमों ने जीता। आईपीएल 2022 में चार मई को आरसीबी और सीएसके आमने सामने हुई, ये मैच आरसीबी ने 13 रन से अपने नाम किया था। इसके बाद 12 अप्रैल को फिर से इन दोनों दिग्गज टीमों की भिड़ंत हुई। ​जिसे सीएसके ने 23 रन से अपने नाम किया था। यानी मुकाबला बराबरी पर छूटा। लेकिन पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो यहां पर सीधे सीधे सीएसके की टीम बाजी मारती दिख रही है। पांच में से चार मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने नाम किए हैं, वहीं एक मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के नाम रहा है। 

MS Dhoni

Image Source : PTI

MS Dhoni

आईपीएल में एमएस धोनी का आरसीबी ​के खिलाफ प्रदर्शन 
अब जरा नजर डालते हैं सीएसके के कप्तान एमएस धोनी पर कि उनका रिकॉर्ड आरसीबी के खिलाफ कैसा रहा है। आरसीबी के खिलाफ एमएस धोनी ने सभी 31 मुकाबले खेले हैं, इसमें उनके नाम 838 रन हैं। यानी उनका औसत 39.90 का है। वहीं जब आरसीबी से मुकाबला होता है तो एमएस धोनी 140.84 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। आरसीबी के खिलाफ एमएस धोनी अभी तक चार अर्धशतक लगा चुके हैं, लेकिन शतक एक भी नहीं है। वहीं अगर उनके सर्वाधिक स्कोर की बात की जाए तो 84 नाबाद रनों का है। आरसीबी के खिलाफ एमएस धोनी ने 51 चौके और 46 छक्के अभी तक लगाए हैं। इस बार फिर से जब ये दोनों टीमें 17 अप्रैल को आमने सामे होंगी तो देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है और खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *