Thu. Mar 28th, 2024


Hardik Pandya- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Hardik Pandya

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-1 से जीती है। अब नजरें 17 तारीख से शुरू हो रही वनडे सीरीज पर हैं। वनडे 

टीम के पहले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में हार्दिक पांड्या कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं उनके सामने पहले मैच में प्लेइंग 11 चुन पाना सबसे बड़ी चुनौती है।

इन दो खिलाड़ियों में रहेगी टक्कर

प्लेइंग 11 में जगह बनाने के कई खिलाड़ी दावेदार हैं। लेकिन सबसे ज्यादा टक्कर रहेगी स्पिन जोड़ीदार कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में। इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को ही पहले वनडे में प्लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा। कुलदीप और चहल अपनी गुगली, फ्लिपर और लेग ब्रेक का कमाल दिखाकर इस साल के आखिर में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेंगे। कुलदीप और चहल दोनों ही बल्लेबाजी करने में माहिर नहीं हैं। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को प्लेइंग 11 के लिए चुनना थोड़ा कठिन काम है।

कैसा है करियर?

दोनों के करियर की बात करें तो कुलदीप यादव ने भारत के लिए 8 टेस्ट, 78 वनडे और 28 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 34, 130 और 46 विकेट हासिल किए हैं। वहीं युजवेंद्र चहल की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 72 वनडे और 75 टी20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने क्रमश: 121 और 91 विकेट हासिल किए हैं। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए कुलदीप यादव का पक्ष थोड़ा सा चहल के ऊपर भारी है और ऐसे में उनको हार्दिक पहले मैच में मौका दे सकते हैं।

टीम इंडिया की पहले वनडे में संभावित प्लेइंग इलेवन:

शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज सिराज।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *