Sat. Apr 1st, 2023


shadab khan - India TV Hindi

Image Source : GETTY
shadab khan

Shadab Khan PCB Najam Sethi, Pakistan Cricket : पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा उलटफेर हो गया है। पाकिस्तान में इस वक्त पीएसएल यानी पाकिस्तान सुपर लीग खेली जा रही है और इसमें करीब करीब सभी बड़े खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। वहीं पाकिस्तानी टीम को अब से कुछ ही दिन बाद अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। इससे पहले एक बड़ा बदलाव किया गया है। अब से कुछ ही देर पहले पीसीबी की ओर से ऐलान किया गया है कि शादाब खान टीम के नए कप्तान होंगे। कप्तान के साथ ही टीम के 15 सदस्यों का ऐलान किया गया है। लेकिन टीम की खास बात ये है कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ ही शाहीन शाह अफरीदी का नाम इसमें नहीं है। 

Babar Azam

Image Source : GETTY

Babar Azam


शादाब खान संभालेंगे पाकिस्तानी टीम की कमान 

पीसीबी चीफ नजम सेठी ने अब से कुछ ही देर पहले ऐलान किया है कि शादाब खान टीम की कमान अफगानिस्तान के खिलाफ संभालते हुए दिखाई देंगे। नजम सेठी ने ये भी कहा कि पीएसएल में अच्छे खेल का प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को सीरीज में मौका दिया गया है। इस टीम में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को नहीं रखा गया है। बताया जा रहा है कि इन सभी बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। इसलिए कप्तानी की जिम्मेदारी शादाब खान को दी गई है। शादाब खान पिछले कुछ समय से पाकिस्तानी टीम के उपकप्तान हैं। पीसीबी चीफ नजम सेठी ने कहा कि मोहम्मद यूसुफ को शारजाह दौरे के लिए टीम का अंतरिम प्रमुख और बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। मोहम्मद यूसुफ पिछले साल बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहे हैं। वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम देने के कारणों को साझा करते हुए चीफ सेलेक्टर हारून रशीद ने कहा कि उन्होंने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देकर और बेहतर प्रदर्शन करने वाले घरेलू खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा और क्षमता का प्रदर्शन करने के अवसर प्रदान करके मानक रोटेशन नीति का पालन किया है। उन्होंने कहा कि इससे बोर्ड को इन खिलाड़ियों के स्वभाव और क्षमताओं का परीक्षण करने और खिलाड़ियों के अपने पूल को मजबूत करने में मदद मिलेगी क्योंकि वे अगले साल वेस्टइंडीज और यूनाइटेड में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए एक मजबूत पक्ष बनाने और तैयार करने के लिए तत्पर हैं।

 

Shaheen Afridi

Image Source : GETTY

Shaheen Afridi

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम : शादाब खान (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, 

सईम अयूब, शान मसूद, तैय्यब ताहिर, जमान खान,

रिजर्व खिलाड़ी : अबरार अहमद, हसीबुल्ला,और उसामा मीर

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *