Sat. Apr 20th, 2024


Virat Kohli with Umpire Nitin Menon- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Virat Kohli with Umpire Nitin Menon

Main hota toh out tha Virat Kohli to Nitin Menon IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में जारी है। हालांकि इस मैच का रिजल्ट निकलते हुए नहीं दिख रहा है, क्योंकि मैच का पांचवां दिन चल रहा है और ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी चल रही है। हालांकि इस मैच के ड्रॉ होने से टीम इंडिया की सेहत पर कोई असर नहीं होगा, क्योंकि न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराकर भारत की डब्ल्यूटीसी के फाइनल में एंट्री करा दी है। वहीं अगर ये मैच बराबरी पर खत्म होगा, तब भी भारतीय टीम सीरीज जीत जाएगी और प्रतिष्ठित बार्डर गावस्कर ट्रॉफी भारत के ही पास रहेगी। इस बीच मैच के पांचवें दिन का पूर्व कप्तान विराट कोहली का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे मैच के अंपायर नितिन मेनन के बारे में कुछ कह रहे हैं। दरअसल मामला ही कुछ ऐसा था। विराट कोहली की ये बात स्टंप माइक में कैद हो गईं और उसके कुछ ही देर बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

Virat Kohli

Image Source : PTI

Virat Kohli

नितिन मेनन ने ट्रेविस हेड को दिया नॉटआउट, डीआरएस में आया अंपायर्स कॉल 


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के पाचवें दिन रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे। स्ट्राइक पर ट्रेविस हेड थे। अश्विन की गेंद हेड के पैड पर लगी। अश्विन सहित सभी भारतीय खिलाड़ियों ने इसके लिए जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर नितिन मेनन इससे संतुष्ट नहीं थे। इसके बाद भारतीय टीम की ओर से डीआरएस की मांग की गई। जब तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखा तो पता चला कि गेंद ऑफ स्टंप पर आधी लग रही है। ऐसी कंडीशन में अंपायर्स कॉल हो जाती है, यानी मैदानी अंपायर ने जो फैसला दिया है, वही माना जाता है। नितिन मेनन ने नॉट आउट दिया था, इसलिए ट्रेविड हेड नॉट आउट रहे, हालांकि भारत ने इसमें अपना डीआरएस खोया नहीं। इसी के बाद जब अगली गेंद लेकर रविचंद्रन अश्विन फिर से तैयार हुए तो विराट कोहली स्लिप पर फील्डिंग कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने कहा कि मैं होता तो आउट था।​ कोहली की आवाज इतनी तेज थी कि वो नितिन मेनन के कानों तक पहुंच गई। उन्होंने भी इसे सुना  और मुस्करा कर आउट के अंदाज में हल्की सी उंगुली उठाई। हालांकि ये सारी बातें मजाक में हो रही थीं। 

 

क्या होती है अंपायर्स कॉल 

दरअसल अंपायर्स कॉल ऐसी चीज होती है, जिससे अंपायर के फैसले का काफी असर पड़ता है। अगर इसी कॉल पर नितिन मेनन ने आउट दिया होता और ऑस्ट्रेलिया ने डीआरएस लिया होता तो ट्रेविस हेड आउट हो जाते और ऑस्ट्रेलिया अपना रिव्यू गंवाता नहीं। इसको लेकर कई दिग्गज भी सवाल उठा चुके हैं कि एक ही तरह से सारी चीजें होने के बाद भी एक तरह से बल्लेबाज आउट होता है और दूसरी तरह से नॉट आउट हो जाता है। खैर विराट कोहली का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी अपनी तरह से कमेंट भी कर रहे हैं। लेकिन कुछ भी हो, विराट कोहली का लंबे समय बाद इस तरह का वीडियो वायरल हुआ है। इस मैच में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी भी की है। उन्होंने 364 गेंदों पर 186 रन की पारी खेली। इस दौरान 15 चौके आए। हालांकि मैच अब बराबरी की ओर बढ़ता हुआ दिख रहा है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

WTC Final : टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 20 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से फाइनल मुकाबला

IND vs AUS ODI Series : रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच होगी इस रिकॉर्ड के लिए मैदान में जंग

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *