Sat. Apr 1st, 2023


हथियार और गोला-बारूद...- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
हथियार और गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में लश्कर-ए-तैयबा (LET) के एक ठिकाने का भंडाफोड़ कर वहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा के राख मोमिन दांगी इलाके में रविवार रात को विशेष सूचना के आधार पर एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकी ठिकाने का पता चला और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद बरामद किए गए।

हथियारों की बड़ी खेप बरामद


रविवार-सोमवार की रात एक विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए अनंतनाग पुलिस और सेना के 1 आरआर की संयुक्त टीम ने रख मोमिन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ है। बरामद सामग्री में पांच आईईडी, प्रोग्राम्ड टाइमर डिवाइस (पीटीडी) और रेडियो नियंत्रित इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आरसीआईईडी), 6 डेटोनेटर, तीन पिस्तौल, पांच पिस्तौल मैगजीन, 124 नाइन-एमएम राउंड, चार रिमोट कंट्रोल और 13 बैटरी शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

राजौरी में LoC के पास नार्को आतंक का भड़ाफोड़

इससे पहले रविवार को जम्मू संभाग के जिला राजौरी के नौशेरा में नार्कों आतंक का भंडाफोड़ किया गया। भारतीय सेना ने नौशेरा सेक्टर में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LoC) पर अग्रिम क्षेत्र से हथियार और नशीले पदार्थों के साथ-साथ विस्फोटक उपकरण की खेप बरामद की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *